जावरा में पोलेटेक्निक कालेज का बनेगा नवीन भवन, रिडेंसिफिकेशन योजना के तहत कार्ययोजना बनाई जाएगी

जावरा में पोलेटेक्निक कालेज का बनेगा नवीन भवन, रिडेंसिफिकेशन योजना के तहत कार्ययोजना बनाई जाएगी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।

जावरा के पोलेटेक्निक कालेज को रिडेंसिफिकेशन योजना के तहत नए सिरे से  कार्ययोजना बनाई जाकर इंजीनियरिंग व पोलेटेक्निक कालेज भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। कालेज में रोजगारोन्मुखी नए कोर्स प्रारम्भ किया जाना चाहिए ताकि युवाओं को बेहतर रोजगार मिल सके। 

यह निर्णय गो.तो.पोलेटेक्निक महाविद्यालय जावरा की संचालक मंडल की बैठक में लिए गए। बैठक में विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, अनुविभागीय अधिकारी हिमांशु प्रजापति उपस्थित रहे। बैठक के प्रारम्भ में महाविद्यालय प्राचार्य जी.बी.बामनकर ने महाविद्यालय के कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि सन 1955 से स्थापित जिले के  एकमात्र पोलेटेक्निक महाविद्यालय में चार ब्रांच संचालित हो रही है। बैठक में महाविद्यालय के मरम्मत व जीर्णोद्धार किए जाने पर कलेक्टर पुरुषोत्तम ने रिडेंसिफिकेशन योजना के तहत कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए जिसके तहत नगर पालिका परिषद् के माध्यम से कार्ययोजना बनाई जाकर कंसल्टेंट नियुक्त किया जाएगा। उसके पश्चात कालेज भवन के साथ इंजीनियरिंग महाविद्यालय का भी नवीन भवन निर्मित किया जाकर अन्य क्षेत्र को शेक्षणिक व अन्य प्रयोजन के उपयोग में लिया जाएगा।

विधायक डॉ. पाण्डेय ने कहा जावरा नगर के विकास में बेहतर भविष्य की सम्भावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए इस कार्ययोजना को शासन से स्वीकृति दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इस संबंध में वे शीघ्र मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान व तकनिकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से चर्चा करेगे। संचालक मंडल की बैठक में महाविद्यालय के लेब टेक्नीशियन अवधेश बोरासी की कोरोना काल में मृत्यु उपरान्त उनकी पत्नी को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने, महाविद्यालय भवन की छत मरम्मत करने, व्याख्याताओ व अन्य कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिए जाने, संस्था में विभिन्न उपकरणों, फर्नीचर क्रय करने जैसे विभिन्न बिन्दुओ पर चर्चा कर निर्णय लिया गया। 

बैठक में प्रभारी तहसीलदार आनंद जायसवाल, राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षक प्रशिक्षण व अनुसन्धान संस्थान के संचालक डॉ. अजय सराठे, राजीव गांधी प्रोद्योगिकी विश्वविध्यालय के प्रतिनिधि डॉ. आर.सी. गुप्ता, व्याख्याता इंदलसिंह ,जे.के. निधार, श्वेता बम्बोरिया सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे l

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.