Cashback : बिजली उपभोक्ताओं को कंपनी ने ऑनलाइन भुगतान पर लौटाए 70 लाख

Cashback : बिजली उपभोक्ताओं को कंपनी ने ऑनलाइन भुगतान पर लौटाए 70 लाख

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
बिजली कंपनी के रतलाम वृत्त स्तर पर ऑनलाइन बिल भुगतान पर कंपनी ने उपभोक्ताओं को 70 लाख रुपए सालाना की रिबेट दी है। प्रोत्साहित उपभोक्ता अब और अधिक से अधिक भुगतान का ऑनलाइन प्रकिया अपना रहे है।
मालूम हो कि मालवा और निमाड़ में बिजली के ऑनलाइन बिल भरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। कंपनी स्तर पर लगभग 12 लाख उपभोक्ता हर माह कैशलेस तरीके से बिल भर रहे है। इन्हें हर माह एक करोड़ रुपए प्रोत्साहन स्वरूप लौटाए जा रहे हैं।
इन माध्यम से भुगतान
बिजली कंपनी के बिल काउंटर पर अब पहले की तरह लंबी-लंबी लाइन नजर नहीं आती है। इसकी वजह ऑनलाइन मोड एमपी ऑनलाइन, गुगल पे, फोन पे, पेटीएम, अमेजन पे जैसे माध्यमों से भुगतान किया जा रहा है।

50 फीसदी बिल ऑनलाइन भुगतान
शहरों की बात करे तो रतलाम शहर में 50 फीसदी बिल भरने वाले उपभोक्ता कैशलेस के है। रतलाम, मंदसौर, नीमच जिले में ही में पिछले एक वर्ष में कैशलेस तरीके से बिजली बिल भुगतान कर उपभोक्ताओं ने लगभग दो करोड़ रुपए का लाभ उठाया। बिजली कंपनी कैशलेस भुगतान पर प्रोत्साहन राशि अगले बिल में लौटाती है। इसका बिल में स्पष्ट उल्लेख होता है।

रतलाम में ऑनलाइन भुगतान की जानकारी
-6 लाख बार उपभोक्ताओं ने ऑनलाइन भुक्तान किया
-50 हजार उपभोक्ता का हर माह भुगतान
-150 करोड़ रुपए सालभर में भुगतान
-70 लाख रुपए का उपभोक्ताओं को रिबेट

इनका कहना है

कैशलेस से बिजली कंपनी को भी परेशानी से निजात मिली है। वर्तमान में लगभग 12 लाख उपभोक्ता कैशलेस तरीके से बिल जमा कर रहे है। कैशलेस से बिल भरने वालों की संख्या अगले तीन माह में 15 लाख करने की कोशिश है।
अमित तोमर, एमडी मप्रपक्षेविविकं इंदौर

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.