जयपुर को दहलाने का षड्यंत्र : राजस्थान एटीएस गिरफ्तार आतंकियों को रतलाम लेकर पहुंची, मुंशीपाड़ा फार्म हाउस से मिली आपत्तिजनक सामग्री

जयपुर को दहलाने का षड्यंत्र : राजस्थान एटीएस गिरफ्तार आतंकियों को रतलाम लेकर पहुंची, मुंशीपाड़ा फार्म हाउस से मिली आपत्तिजनक सामग्री

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
अफीम तस्करी की सूचना पर राजस्थान पुलिस की नाकेबंदी में गिरफ्तार रतलाम के आतंकियों के बाद पड़ताल में जुटी राजस्थान और मध्यप्रदेश एटीएस की टीम ने रतलाम में डेरा डाल दिया। मंगलवार को सूफा संगठन से जुड़े 6 आंतकियों को सुरक्षा के बीच रतलाम लाने के साथ उनके घरों पर जांच के लिए पहुंची। मुंशीपाड़ा स्थित आतंकी इमरान खान के फार्म हाउस पर तलाशी के दौरान एटीएस को आपत्तिजनक सामग्री मिली है। हालाँकि अधिकारी अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

मालूम हो की राजस्थान के चित्तौड़गढ़ की निम्बाहेड़ा थाना सदर पुलिस ने 30 मार्च को अफीम तस्करी की सूचना पर चेकिंग दौरान रतलाम की कार क्रमांक mp-43 ca-7091 से 12 किलो RDX सहित अन्य आपत्तिजनक उपकरण जब्त किए थे। भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बाद राजस्थान पुलिस ने आनन-फानन में तीनो संदिग्धों को राजस्थान एटीएस के हवाले किया और मध्यप्रदेश एटीएस को मामले की जाँच सौंपी। सयुंक्त एटीएस की जाँच के आधार पर आरडीएक्स के साथ गिरफ्तार आरोपियों के राज पर रतलाम पुलिस ने इमरान खान निवासी मोहननगर सहित आमीन फावड़ा और आमीन मोबाइल को हिरासत में लेकर राजस्थान एटीएस के सुपुर्द किया था। 2 आतंकी राजस्थान से गिरफ्तार करने के साथ अभी तक राजस्थान एटीएस के पास 8 आतंकी रिमांड पर है। इधर रतलाम पुलिस ने भी सूफा से जुड़े आतंकियों के करीबी 40 से अधिक संदिग्धों से अपने स्तर पर जांच कर रही है। सूत्रों के अनुसार मंगलवार को आतंकियों के घरों के अलावा फार्म हाउस की तलाशी भारी सुरक्षा चौकसी के बीच की गई है, सूत्रों के अनुसार 3 से अधिक बोरियों में आपत्तिजनक सामग्री प्राप्त हुई है और यह सामग्री विस्फोटक पदार्थ होना बताया जा रहा है। जल्द ही राजस्थान पुलिस इसकी आधिकारिक पुष्टि करेगी।
शेष आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तारी
रतलाम एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि अभी संवेदनशील मामले की जांच जारी है। राजस्थान और मध्यप्रदेश की एटीएस जांच में जुटी है। देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त कुछ अन्य संदिग्ध की तलाश जारी है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.