27.6 C
Ratlām
Sunday, June 23, 2024

वंदेमातरम् खबर का असर: रेलवे स्टेशन पर बंद कराई गई खानपान की अवैध बिक्री

रतलाम। वंदेमातरम् न्यूज।
रेलवे स्टेशन पर लंबे समय से चल रही खानपान की अवैध बिक्री डीआरएम की सख्ती पर बंद कराई गई है। हालांकि कई बार निरीक्षण के बावजूद निचले अधिकारियों को यह अनदेखी संज्ञान में नही आई। मामले में वंदेमातरम् न्यूज ने खबर प्रसारित की। इसके दूसरे ही दिन से रेलवे स्टेशन से लेकर डीआरएम ऑफिस तक हड़कंप मच गया।
ट्रेनों से आने जाने वाले यात्रियों को बड़ी मात्रा में रेलवे मानकों के विपरित छाछ, लस्सी, दही, बर्गर, चाय सहित दर्जनों सामग्री की धड़ल्ले से बिक्री की जा रही थी। ये सभी वस्तुएं रेलवे द्वारा अप्रूवल ब्रांड की कीमत के समान बेची जाने से यात्रियों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा था।
मामला उजागर, विभागों में हलचल
नकली खानपान वस्तुओं की बिक्री का मामला उजागर किए जाने के बाद डीआरएम, एडीआरएम ने संबंधित वाणिज्य विभाग के अधिकारियों को चेताया। सीनियर डीसीएम ने सीएमआई को फौरन कार्रवाई कर अनियमितता बंद करने की चेतावनी दी। इसके बाद दो दिनों से अवैध सामग्री बिक्री प्रतिबंधित है। दोबारा बिक्री शुरू न हो इसकी निगरानी के लिए भी आगाह किया गया है।
स्टॉल एरिया के बाहर अतिक्रमण
स्टेशन पर स्टॉल एरिया के आसपास भी अतिक्रमण को लेकर भी जिम्मेदार बेखबर है। दरअसल यात्रियों की आवाजाही बाधित न हो, इसके लिए केटरिंग नीति के तहत तय आकर में स्टॉलों का आबंटन किया गया है। इसके विपरित प्लेटफॉर्म 4 व 5 की लगभग सभी स्टॉल के आसपास स्टूल, टेबल, खाली कार्टुन रखकर अतिक्रमण किया गया। इन पर बेचने की सामग्री रखकर यात्रियों की आवाजाही बाधित की जा रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network