25.8 C
Ratlām
Sunday, April 14, 2024

कंजर के डेरों में अवैध शराब : एसपी के निर्देश पर जागा विभाग, अवैध परिवहन करते ट्रैक्टर और बाइक जब्त, अड्डों पर तोड़ी भट्टी

– लंबे समय बाद कार्रवाई के लिए बनाई सयुंक्त टीम

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
जिले में कंजर के डेरों पर अवैध गतिविधियां लंबे समय से संचालित है। एसपी के निर्देश पर जागे अमले ने कार्रवाई को अंजाम दिया तो अवैध शराब के अड्डों से पर्दा उठा। खास बात यह है कि जावरा औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत कार्रवाई में आरोपी चकमा देकर फरार हो गए। मौके से चोरी के ट्रैक्टर और बाइक जब्त की है। हालांकि पुलिस ने फरार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
जावरा औद्योगिक थाना अंतर्गत ट्रक कटिंग सहित जिले में सूने मकान सहित दो पहिया वाहन चोरी की वारदात लगातार बढ़ रहीं हैं। पुलिस की गश्ती में बरती जा रही सुस्ती का आलम ऐसा है कि बदमाशों ने शहर के बीचों – बीच स्थित शास्त्रीनगर में अपार्टमेन्ट के ताले चटकाकर पुलिस को चुनौती दे डाली। आमजन की सुरक्षा के दावों की पोल खोलती वारदातों ने महकमें के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। जावरा औद्योगिक क्षेत्र अंतर्गत हुई कार्रवाई एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर हुई। सवाल यह है कि एसपी निर्देश नहीं देते तो अवैध शराब के अड्डे बदस्तूर संचालित होते रहते ? अभी पुलिस को स्टेशन रोड थाना अंतर्गत चोरी की वारदातों में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। इसके अलावा थानों में दोपहिया वाहन चोरी में सिर्फ आवेदन लेकर फरियादियों को टरकाया जा रहा है। आम जनता कंजर के डेरों पर कार्रवाई सिर्फ दिखावा भर बता रही है। बात यह भी है कि एसपी बहुगुणा अभी जिले की जमीनी स्थिति से वाकिफ नहीं हैं, लेकिन साढ़े तीन वर्ष से अधिक से जिले की सुरक्षा की कमान संभालने वाले एडिशनल एसपी सुनील पाटीदार की कार्यप्रणाली सवालों से घिरी हुई है।

नाकाबंदी में चकमा देकर फरार हो गए आरोपी
एसपी बहुगुणा द्वारा क्षेत्र में चोरी और अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध अंकुश लगाने हेतु सभी थानों को निर्देशित किया है। गठित टीम ने थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा के कंजर डेरों में दबीश दी। दबिश के दौरान कंजर डेरा राजाखेडी मुख्य मार्ग पर नाकाबंदी कर लाल कलर के बिना नम्बर के ट्रैक्टर को रोका। इस दौरान ड्रायवर जितेन्द्र पिता मनोहर कंजर निवासी राजाखेडी भाग गया। ट्रैक्टर से दो प्लास्टिक केन मे 30-30 लीटर अवैध हाथ भट्टी की महुआ शराब जब्त की। इसी प्रकार ग्राम गडगडिया रोड पर नाकाबंदी के दौरान कंजर डेरा से बिना नम्बर की काले रंग की होण्डा शाईन मोटरसाइकिल से नीले रंग की प्लास्टिक की केन बंधी थी। रोकने पर चालक सुमित पिता प्रहलाद मोटरसाइकिल छोड भाग गया। उक्त मोटरसाइकिल को चैक करने पर इंजिन एवं चैचिस क्रमांक घीसे थे। मोटसाइकिल से प्लास्टिक केन में 30-30 लीटर अवैध हाथ भट्टी की महुआ शराब जब्त की। चकमा देकर फरार दोनों आरोपियों के विरुध अवैध शराब के प्रकरण पंजीबद्ध किए गए।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network