शासकीय स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस फिर होगी शुरू, 52 अंको की कराई जाएगी तैयारी

शासकीय स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस फिर होगी शुरू, 52 अंको की कराई जाएगी तैयारी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
शासकीय स्कूलों में जिला स्तरीय ऑनलाइन कक्षा 9 दिसम्बर से पुनः प्रारम्भ हो रही है। इन कक्षाओं में गणित, अंग्रेजी, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के 52 अंको की तैयारी कराई जाएगी। रेमेडियल शैली में ऑब्जेक्टिव और 2 अंक के प्रश्न शामिल किए जाएंगे, इसके अलावा रिकॉर्डिंग लिंक से अन्य समय पर भी विद्यार्थी देख सकेंगे।
जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा ने बताया कि 80 में से 52 अंक हर विषय मे ऑब्जेक्टिब और 2 अंक के छोटे प्रश्नों पर निर्धारित है। इस बार रेमेडियल पद्धति से हो रही ऑनलाइन क्लास में इन्ही 52 अंको की तैयारी कराई जाएगी। सहायक संचालक लक्ष्मण देवड़ा के अनुसार प्रतिदिन दोपहर 3.30 बजे से 4.30 बजे तक यह कक्षाएं रमसा कक्ष से रतलाम से ऑनलाइन प्रसारित होगी, जिन्हें स्कूल में पहले से लगे एलईडी की मदद से या मोबाइल पर देखा जा सकेगा। अगर कोई विद्यालय इन्हें बाद में भी देखना चाहे उन्हें लिंक उपलब्ध कराई जाएगी जिससे वे किसी अन्य समय पर भी इन्हें देख पाएंगे।
यह रहेंगे ऑनलाइन विषय विशेषज्ञ
अंग्रेजी में प्रमोद भट्ट, संजय श्रीवास्तव, गणित में आरएन केरावत, राजीव पण्डित, विज्ञान में गजेंद्र सिंह राठौर, संध्या वोरा, संजय सेन, सामाजिक विज्ञान में आरसी मईड़ा, कमल सिंह राठौर, मधु परिहार रहेंगें। तकनीकी विशेषज्ञ और समन्वयक जितेंद्र जोशी, गजेंद्र सिंह राठौर ,आरसी मईड़ा देखेंगे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.