32.7 C
Ratlām
Thursday, March 28, 2024

कलेक्टर बोले : अधिकारी फील्ड में भ्रमण करें, टाइम पास नहीं करें, मीटिंग ज्वाइन नहीं करने पर पांच अधिकारियों का कटेगा वेतन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले में वैक्सीनेशन महा अभियान की तैयारियां जोरों पर है। 25 तथा 26 अगस्त को आयोजित अभियान की तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने की। इस बैठक को ज्वाइन नहीं करने पर कलेक्टर ने महिला बाल विकास विभाग के पांच बाल विकास परियोजना अधिकारियों का एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए। इनमें जावरा, पिपलोदा, आलोट, सैलाना तथा बाजना के अधिकारी सम्मिलित हैं। महा अभियान के दोनों दिनों में 1 लाख व्यक्तियों को वैक्सीनेट किए जाने का लक्ष्य जिले में निर्धारित किया गया। कलेक्टर ने स्पष्ट कहा कि अधिकारी फील्ड में भ्रमण करें, टाइम पास नहीं करें।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर द्वारा अनुविभागों को लक्ष्य आवंटन की समीक्षा की गई। महा अभियान में रतलाम ग्रामीण क्षेत्र में 22,000 टीके लगाए जाएंगे। पिपलौदा में 10000, आलोट में 22,000 टीके लगाए जाएंगे। सैलाना में 12000 तथा बाजना में 9000 टीके लगाए जाएंगे। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि लक्ष्य से 25 प्रतिशत अधिक की तैयारी रखें। शासन से ज्यादा संख्या में वैक्सीन मिल सकते हैं।
अभियान लोगों की सेहत के लिए
अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। कलेक्टर ने कहा कि यह अभियान लोगों की सेहत के लिए है जितने ज्यादा ज्यादा लोग जुड़ सकते हैं जोड़े जाएं। ग्रामों में डौंडी पिटवाई जाए, अंत्योदय समितियों के सदस्यों, जन अभियान परिषद के कार्यकर्ताओं, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की व्यापक सहभागिता सुनिश्चित की जाए। सैलाना, बाजना में कम संख्या में वैक्सीनेशन के दृष्टिगत ग्राम वन समितियों को भी जोड़ने के निर्देश दिए गए। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि ऑनलाइन क्लासेज से जुड़े बच्चों के माध्यम से उनके माता-पिता को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाए।
गंभीरता से करें कार्य
वर्षा के मौसम के दृष्टिगत आवश्यक व्यवस्थाएं करने, सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को पंचायत सचिवों की बैठक लेने, अभियान से जुड़े सभी अधिकारियों को कलेक्टर द्वारा गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी फील्ड में भ्रमण करें, टाइम पास नहीं करें। बैठक में अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, एसडीएम एमएल आर्य, अभिषेक गहलोत, डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन, मनीषा वास्कले, कृतिका भीमावद आदि उपस्थित थे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network