34 C
Ratlām
Sunday, April 21, 2024

सावन का दूसरा सोमवार आज : सजे शिवालय, गढ़ कैलाश भगवान का हुआ रुद्राभिषेक, रिमझिम बारिश के बीच भक्तों का उत्साह बरकरार

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
सावन माह के दूसरे सोमवार को शिवालयों में सुबह से भक्तों की भीड़ उमड़ी। रिमझिम बारिश के साथ जहां इंद्र देव भी आसमान से बरसते रहे वहीं भक्तों का उत्साह भी कम नही था। शिवालयों में भगवान भोले का आकर्षक श्रृंगार कर श्रृंगार किया गया। रत्नपुरी के राजा भगवान गढ़ कैलाश का ब्रह्ममुहूर्त में रुद्राभिषेक एवं पूजा अर्चना के साथ मनोहारी श्रृंगार किया गया।
सावन माह में बारिश की झड़ी लगातार लगी हुई हैं। रात से ही बारिश का दौर जारी है जो कि सुबह तक कभी तेज तो कभी रिमझिम के साथ पानी बरस रहा हैं। सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में ॐ नमः शिवाय की गूंज सुनाई देती रही। कई धार्मिक आयोजन भी हो रहे हैं।
शाम को होगी महाआरती
श्री गढ़ कैलाश सेवा समिति के तत्वावधान में नगर के अति प्राचीन श्री गढ़ कैलाश मंदिर पर सावन मास बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। समिति ट्रस्ट संरक्षक सतीश राठौड़, अध्यक्ष सतीश भारतीय, सचिव राजेन्द्र पंवार ने बताया कि सावन के प्रति सोमवार को भगवान श्री गढ़कैलाश का मनोहारी श्रृंगार कर महाप्रसादी का भोग लगा कर प्रसादी वितरित की जा रही है। सावन के दूसरे सोमवार 2 अगस्त की शाम 7 बजे 1 हजार 111 दीपशिखा से महाआरती की जाएगी। मुख्यअतिथि एसपी गौरव तिवारी तथा विशेष अतिथि विनयप्रतापसिंह मुख्य अभियंता विद्युत मंडल रहेंगे। मंदिर परिसर में भक्तों से शासन-प्रशासन की कोरोना गाइड लाइन का पालन करवाया जाकर भक्तों से मास्क लगाए जाने की अपील की जा रही है। श्री गढ़ कैलाश सेवा समिति ट्रस्ट प्रवक्ता सूरजमल टांक ने बताया कि गढ़ कैलाश सेवा समिति की महिला मंडल की ओर से भी भजन संगीत जैसे आयोजन कर भगवान श्री गढ़ कैलाश की धर्म आराधना की जा रही है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network