एबीवीपी ने किया आईटीआई कॉलेज का घेराव, थाने का सूचना संकलनकर्ता बेख़बर

एबीवीपी ने किया आईटीआई कॉलेज का घेराव, थाने का सूचना संकलनकर्ता बेख़बर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत आईटीआई कॉलेज परिसर में मंगलवार दोपहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ और वहां अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओ ने जमकर नारेबाजी भी की। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाया कि सोमवार रात में आईटीआई में पढ़ाने वाले एक शिक्षक के पुत्र का विवाह का प्रितिभोज ग्राउंड में बिना अनुमति के करवाया गया।
इस सम्बंध में जब प्रिंसिपल यू.पी. प्रसाद से अनुमति सम्बंधित जानकारी मांगी गई तो उन्होने किसी भी तरह की अनुमति से मना कर दिया। इसके अलावा कॉलेज में कई समस्या व्याप्त है जिन पर कॉलेज प्रशासन का ध्यान नहीं है। एबीवीपी कार्यकर्ताओ ने तीन दिन में जांच कर उचित कार्रवाई को लेकर ज्ञापन शहर एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला को सौंपा। इस दौरान जिला संयोजक कृष्णा डिंडोर, प्रान्त मंत्री सुरभि रावल, नगर मंत्री मंथन मुसले सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं मौजदू थे।

1 घण्टे बाद पहुंचा थाने का सूचना संकलनकर्ता

विद्यार्थी परिषद के आईटीआई परिसर में प्रदर्शन की जानकारी सोमवार शाम ही मीडिया तक पहुंच गई थी। मगर मौके पर एक घण्टे से अधिक शिक्षकों के सामने प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओ व छात्र-छात्राओ के बीच सामंजस्य या सुरक्षा की दृष्टि से कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। मौके पर 1 घण्टे बाद औद्योगिक थाने के सूचना संकलन में लगा आरक्षक वहां पहुंचा। इसके 30 मिनट बाद 2 पुलिस जवान वहां पहुंचे।

प्रदर्शन करते एबीवीपी कार्यकर्ता व ग्राउंड में पड़ी विवाह सामग्री

ऐसी कोई प्रक्रिया नहीं है

अनुमति सम्बन्धी कोई प्रक्रिया नहीं है। कॉलेज स्टाफ का कार्यक्रम था तो अनुमति मौखिक दे दी गई। इसके अलावा भी कई सामाजिक, राजनेतिक व खेल-कूद के कार्यक्रम यहां होते हैं। जिसमे भी अनुमति मौखिक रूप से दी जाती है। अनुमति लेने की कोई प्रक्रिया अगर बनाई जाती है तो उसका पालन जरूर करेंगे। – यूपी अहिरवार, प्राचार्य (शास. आईटीआई कॉलेज, रतलाम)

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.