32.8 C
Ratlām
Sunday, May 19, 2024

गेर में हुए अपने : 2 साल बाद रंगपंचमी पर निकली ऐतिहासिक गेर, आसमान से बरसा रंग, जमीन पर दिखा उत्साह


रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
2 साल बाद आखिरकार रतलाम में फिर रंगपंचमी पर ऐतिहासिक नजारा दिखाई दिया। कोरोना की बंदिशों के बाद पहली बार उत्साह से रंगपंचमी मनाई जा रही है। 6 किमी लंबी गेर में युवाओं पर गुलाल और रंग बरसा। डीजे की थाप पर युवा फाइटर की बौछार के बीच जमकर थिरके और गेर में शामिल अंजान एक हो गए।
रतलामवासियों के उमंग को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। ड्रोन कैमरों से पूरी गेर पर नजर रखी गई। मालवा में होली से ज्यादा रंगपंचमी हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती है। डालूमोदी बाजार में आसमान से उड़ते रंग के साथ जमीन पर लोगों के मन में उमंग दिखाई दे रही है।
युवाओं का कहना था कि हम रंगपंचमी बहुत धूमधाम से मनाते हैं और आज भी हम विभिन्न गली-मोहल्लों में इकट्ठा होकर युवा आपस में एक दूसरे को गले लगा रहे हैं।

गेर का लाइव वीडियो


गुलाल से सड़के हुई सराबोर
कोरोना काल के बाद रतलाम में पहली बार ऐतिहासिक गेर निकली। धानमंडी से शुरू हुई गेर में क्विंटलों से गुलाल सड़कों पर उड़ाया गया। करीब 6किमी का रास्ता तय करके अंतिम पड़ाव डालूमोदी बाजार पर पहुंचा। यहां पर कला अभिनय मंच के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी के नेतृत्व में गेर का जोर-शोर से स्वागत हुआ। गेर धानमंडी से होते हुए गणेशदेवरी, नौलाईपुरा, चौमुखीपुल, चांदनीचौक, हरदेवलाला पिपली, माणकचौक, घांस बाजार, सहित श्रीमालीवास, पैलेस रोड आदि प्रमुख मार्गों से गुजरी। गेर में शामिल युवाओं की टोली ने डीजे के धुन और पानी की बौछारों के बीच जमकर डांस कर परायों को अपना बना लिया।

IMG 20220322 WA0042
आनंद लेते शहरवासी
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network