मंडी सचिव का ऑडियो वायरल : प्रत्येक ट्राली से 200 रुपए अवैध वसूली की बात, ऑडियो में विधायक से भी बात करने का कह रहे

मंडी सचिव का ऑडियो वायरल :  प्रत्येक ट्राली से 200 रुपए अवैध वसूली की बात, ऑडियो में विधायक से भी बात करने का कह रहे

रतलाम,वंदेमातरम् न्यूज।
एशिया की बड़ी मंडियों में स्थान रखने वाली रतलाम जिले के जावरा की कृषि उपज मंडी के सचिव आरपीएस नैने और सुरक्षा गार्ड भैरोसिंह शेखावत के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है। इस आडियो में मंडी सचिव साफ – साफ कह रहे है कि जो भाड़े की ट्रेक्टर ट्रालियां आती है, उनसे 200 रुपए प्रति ट्राली वसूला जाए।
हर रोज करीब 60 से 70 ट्रालियां आती है। इन ट्रालियों से वसूल किया गया पैसे का हिसाब भी उनको चाहिए। कुछ कर्मचारियों के नाम लेकर वह कह रहे है कि मेरी बात भाई साहब विधायक जी से हो चुकी है। लगभग साढ़े पांच मिनिट की इस बातचीत के आडियो को सुनने के बाद यह साफ हो जाता है कि जावरा मंडी में अवैध कमाई का काम मंडी सचिव की निगरानी में ही बड़े जोरो से चलता है।
वर्तमान में जो मंडी सचिव है वो हरदा से आए है और हरदा के विधायक कमल पटेल प्रदेश के कृषि मंत्री है। यह मंडी सचिव ग्राम सेवक के पद पर पदस्थ थे। इनको मंडी सचिव बनाया जाना ही गलत है। क्यो की जावरा मंडी ए ग्रेड की मंडी है। इस मंडी में भाड़ा ट्रालियों से छोटे किसान काफी परेशान है। वही दूर-दूर से अपनी उपज को नीलामी के लिए मंडी लेकर आने वाले किसानों को 24 से 72 घण्टे तक अपनी उपज के नीलाम होने का इंतजार करना पड़ता है। इससे किसान दुखी है। लेकिन उनकी इस समस्या को कोई दूर करने वाला नही है। ऐसे किसानों की अपनी व्यथा है। ऑडियो रिकॉर्डिंग पिछले माह की बताई जा रही है जो कि अब जाकर वायरल हुई है।
इस आडियो के आने के बाद मंडी सचिव कुछ बोलने को तैयार नही थे लेकिन बाद में उनके खिलाफ साजिश की बात कह रहे है। वही सुरक्षा गार्ड भैरोसिंह से भी संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

क्या कहते है मंडी सचिव
आजकल टेक्नोलॉजी का जमाना है। मैं सख्ती कर रहा हूं इस कारण से मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है एक सिस्टम ऐसा है कि अगर कोई भी आवाज है तो उसमें छेड़छाड़ करके उस से मिलान कर दिया जाता है यह बहुत चल रहा है आजकल ऐसे प्रकरण भी चल रहे हैं। मुझे मालूम पड़ा है कि मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है क्योंकि मैं किसान हित में काम कर रहा हूं। मेरे खिलाफ साजिश है।
आरपीएस नैने, मंडी सचिव जावरा

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.