BIG BREAKING : जावरा मंडी सचिव को तत्काल प्रभाव से हटाया, भोपाल से हुई कार्रवाई, मामला टैक्टर ट्रालियों से अवैध वसूली के ऑडियो वायरल का

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले की जावरा कृषि मंडी सचिव का ऑडियो वायरल मामले में भोपाल से कार्रवाई हुई है। मंडी सचिव को तत्काल प्रभाव निलंबित करते हुए ग्वालियर अटेचमेंट कर दिया है। यह कार्रवाई प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल के निर्देश पर विकास नरवाल, प्रबंध संचालक म.प्र. राज्य कृषि विपणन बोर्ड भोपाल द्वारा की गई।
जावरा मंडी सचिव आरपीएस नैन को अपने कर्तव्यों में लापरवाही बरतने तथा पदीय गरिमा अनुरूप कार्य नहीं करने के कारण कृषि उपज मंडी समिति जावरा जिला रतलाम से हटाकर आंचलिक कार्यालय ग्वालियर में सम्बद्ध किया गया। नैन के विरूद्ध सोशल मीडिया में गंभीर अनियमित्ताओं की खबरे प्रकाशित हुई हैं, जिसको संज्ञान में लेते हुए कृषि मंत्री द्वारा सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। नैन के ऊपर लगे आरोपों की जांच उपसंचालक आंचलिक कार्यालय उज्जैन को सौंपी गई है। जिन्हें अपनी जांच रिपोर्ट तय समय में देने के निर्देश हुए हैं। प्रबंध संचालक मंडी बोर्ड विकास नरवाल द्वारा मंडी समितियों में पदस्थ समस्त अमले को कृषक हितैषी तथा संस्था हित में कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि इस मामले में सबसे पहले वंदेमातरम्news.com ने खबर को प्रकाशन किया था। कार्रवाई की पुष्टि जावरा एसडीएम हिमांशु प्रजापति ने वंदेमातरम news.com से चर्चा के दौरान की है।
यह था मामला
6 सितंबर को जावरा कृषि उपज मंडी के सचिव आरपीएस नैन और सुरक्षा गार्ड भैरोसिंह शेखावत के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है। इस आडियो में मंडी सचिव साफ – साफ कह रहे है कि जो भाड़े की ट्रेक्टर ट्रालियां आती है, उनसे 200 रुपए प्रति ट्राली वसूला जाए। हर रोज करीब 60 से 70 ट्रालियां आती है। इन ट्रालियों से वसूल किया गया पैसे का हिसाब भी उनको चाहिए। कुछ कर्मचारियों के नाम लेकर वह कह रहे है कि मेरी बात भाई साहब विधायक जी से हो चुकी है। इसके अलावा भी कई बाते की गई। इस मामले में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने भी जावरा एसडीएम को जांच सौपी गई थी।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.