स्वीकृत कार्यो की हकीकत जानने निकले कलेक्टर और विधायक, सोमवार से काम शुरू करने की हिदायत

स्वीकृत कार्यो की हकीकत जानने निकले कलेक्टर और विधायक, सोमवार से काम शुरू करने की हिदायत

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम व शहर विधायक चेतन्य काश्यप शनिवार सुबह नगर निगम के निर्माण कार्यो के निरीक्षण पर निकले। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के जन्मदिन के अवसर पर अंकुर अभियान के तहत सुबह 11 बजे अमृतसागर तालाब पर पौधारोपण कार्यक्रम के बाद विधायक काश्यप व कलेक्टर पुरुषोत्तम ने अमृतसागर तालाब परियोजना के कार्य का निरीक्षण किया। तालाब परियोजना के निरीक्षण के बाद विधायक व अधिकारियो ने चौमुखीपूल से गणेश देवरी तक बनने वाली सीसी रोड़ का भूमि पूजन किया।

कलेक्टर ने सभी कार्यो के निरीक्षण के दौरान जिम्मेदारो को समयावधि में कार्य पूरे करने के सख्त निर्देश दिए। शहर विधायक ने निर्देश दिए की कार्य के दौरान आमजन को समस्या ना हो इसका ध्यान रखा जाए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, कार्यपालन यंत्री सुरेशचंद्र व्यास, राजेश पाटीदार, दीक्षा निजामपुरकर आदि मौजूद थे।
गौरतलब है की कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बुधवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान असंतोष व्यक्त करते हुए कहा था की शहर में नगर निगम द्वारा बड़ी संख्या में कार्य स्वीकृत किए गए हैं परंतु कार्य होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। जिसके बाद आज कलेक्टर व विधायक ने संयुक्त रूप से 10 से अधिक स्थानो पर निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया।

इन स्थानों का किया निरीक्षण
विधायक व कलेक्टर ने चौमुखीपूल से गणेशदेवरी तक सीसी रोड़ के भूमि पूजन के बाद वहां की ट्रैफिक व्यवस्था, अतिक्रमण व सब्जी विक्रेता के साथ हॉकर्स को विस्थापित करने पर चर्चा की। इसके बाद पैलेस रोड़ पर नव निर्मित सीसी रोड़ की गुणवत्ता को जानने व अधूरे कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सेठ जी का बाजार में बनने वाली सीसी रोड़ के निरीक्षण के दौरान ठेकेदार ने लेबर की समस्या का हवाला देते हुए काम 18 मार्च के बाद करने की बात कही तो कलेक्टर ने स्पष्ट शब्दों में ठेकेदार को सोमवार से काम को शुरू करने की हिदायत दी। कलेक्टर व विधायक ने साथ ही आनन्द कॉलोनी, डोंगरे नगर, टैंकर रोड़, मॉर्निंग स्टार स्कूल क्षेत्र की रोड़ का जायजा लिया।

कलेक्टर व विधायक ने जवाहर नगर मुक्तिधाम पहुंचकर वहां बन रहे शेड के निर्माण कार्य तथा पास की भूमि पर हॉकर्स जॉन के निर्माण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश निगम अधिकारियो को दिए। हॉकर्स जॉन के निर्माण को लेकर अधिकारी सैलाना रोड़ ओवर ब्रिज के नीचे भी पहुंचकर निरीक्षण किया। जल्द ही मुख्य बाजारों से हॉकर्स झोन की शिफ्टिंग इन दो चयनित स्थानों पर करने की तैयारी की जाएगी।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.