कोविड-केयर सेंटर पर पहुंचे कलेक्टर, देखी व्यवस्था

कोविड-केयर सेंटर पर पहुंचे कलेक्टर, देखी व्यवस्था

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने शुक्रवार शाम कोविड-केयर सेंटर पहुंचकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। सागोद रोड स्थित कन्या आवासीय परिसर में कोविड-केयर सेंटर बनाया गया है जहां सारी व्यवस्थाएं बेहतर रूप से कर दी गई है।
कोविड-19 केयर सेंटर पर पानी गर्म करने के लिए गीजर लगाए गए हैं, मनोरंजन के लिए टीवी लगाया गया है। कलेक्टर ने भोजन व्यवस्था की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि सेंटर पर ही किचन प्रारंभ किया जाए ताकि मरीजों को शुद्ध ताजा खाना मिले। बताया गया कि अभी भर्ती सभी मरीज एसिंप्टोमेटिक है। प्रथम मंजिल पर मरीजों को भर्ती किया गया है। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कोविड-केयर सेंटर की आंतरिक व्यवस्थाओं के लिए एक अधिकारी पृथक से तैनात किया जाए। सेंटर पर मरीजों के मनोरंजन हेतु शतरंज, लूडो, कैरम इत्यादि व्यवस्थाएं भी की गई है टीवी भी लगाया गया है। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि पेशेंट के डिस्चार्ज की जानकारी अपडेट रखी जाए। फीवर मापन किया जाकर रिकॉर्ड की एंट्री की जाए। सेंटर पर कार्यरत सभी व्यक्तियों को बूस्टर डोज लगवाया जाए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे, एसडीएम अभिषेक गहलोत, डीपीएम अजहर अली, डॉ. प्रमोद प्रजापति, डॉ. गौरव बोरीवाल, आदिम जाति कल्याण विभाग की अधिकारी पारुल जैन आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर जिला चिकित्सालय पहुंचे

इसके पश्चात कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम जिला चिकित्सालय पहुंचे। वहां बनाए गए कोविड आईसीयु वार्ड का निरीक्षण किया। वार्ड में 38 बेड लगाए गए हैं वहां मौजूद सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर ने बताया कि कलेक्टर पुरुषोत्तम के सक्रिय प्रयासों से जिला चिकित्सालय के लिए ब्लड कंपोनेंट सेपरेशन मशीन संचालन हेतु लाइसेंस प्राप्त हो गया है जिसका अवलोकन कलेक्टर द्वारा किया गया। कलेक्टर चिकित्सालय के सामान्य वार्ड में पहुंचे। वहां भर्ती मरीजों से चर्चा की। चिकित्सा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसके अलावा ऑक्सीजन प्लांट फीवर क्लीनिक का निरीक्षण भी किया।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.