रोटरी क्लब रतलाम सेंट्रल : जरुरतमंद की आर्थिक मदद कर बना रहे आत्मनिर्भर

रोटरी क्लब रतलाम सेंट्रल : जरुरतमंद की आर्थिक मदद कर बना रहे आत्मनिर्भर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रोटरी क्लब रतलाम सेंट्रल एक अहम प्रोजेक्ट चला रहा है।आर्थिक रूप से कमजोर व जरूरत मंद लोगों की मदद कर उन्हें आत्मनिर्भर बना रहा है।
इसी कड़ी में डीजी महेन्द्र मिश्रा, एजी अखिलेश गुप्ता, श्रीमती मिश्रा, अध्यक्ष सुनील लुनिया, सचिव कमलेश बुपक्या की उपस्थिती में 5 चेक का और वितरण किया गया। पूर्व अध्यक्ष व प्रोजेक्ट चेयरमैन महेन्द्र गादिया, को. चेयरमैन श्याम विन्चुलकर ने बताया कि यह योजना सन 2011-12 में पीके जैन व मनीष चोरडिया के कार्यकाल में सुशील गोरेचा के सहयोग से प्रारंभ की गई थी। इसमें पहले पांच हजार रुपए बिना ब्याज के स्वावलंबी बनाने के लिए दिए जाते रहे। अब 10 हजार प्रति हितग्राही को बिना ब्याज के मासिक किस्तों पर प्रदान किये जा रहे है। अभी तक संस्था ने 168 हितग्राहियों को लोन दिया। आज कई लोग आत्मनिर्भर हो गए है। कई ने अपने व्यवसाय को विस्तार रुप दिया। यह योजना मंडल 3040 में पहली योजना रतलाम में ही है। श्री गादिया ने डीजी मिश्रा को प्रस्ताव दिया कि पूरे मण्डल में मॉडल के रुप मे यह योजना रखे। इस योजना में कई पूर्व अध्यक्ष अवार्ड ला चुके है। पिछले वर्षो में पूर्व अध्यक्ष अखिलेश गुप्ता ने अपने कार्यकाल में सर्वाधिक चेक दानदाता के सहयोग से प्रदान किए। महेन्द्र गादिया, अमित शाह, मनीष तलेरा के कार्यकाल में अवार्ड लेकर आए। अभी श्रेष्ठ कार्य के लिए श्याम विन्चुलकर को भी अवार्ड प्रदान किया गया।
इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष अशोक डांगी, मनोहर जैन, शुशील गोरेचा, पीके जैन, मनीष चोरडिया, विनोद मूणत, राजेश जैन, यसवंत पावेचा, राजेन्द्र गादिया, धर्मेन्द्र ललवानी आदि उपस्थित थे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.