त्यौहार में कचरा : वर्कशॉप में प्रभारी सहित जोन निरीक्षक गैरमौजूद, कटेगा एक माह का वेतन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
पांच दिनी दीपोत्सव के दौरान भी नगर निगम द्वारा कचरा संग्रहण में बरती जा रही लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। नगर निगम प्रशासक एवं कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश के बाद भी पलसोड़ा फंटे स्थित नवीन वर्कशॉप पर नियत समय पर विभाग प्रभारी मोहम्मद हनीफ शेख, प्रकाश विभाग प्रभारी सत्यप्रकाश आचार्य सहित जोन निरीक्षक पर्वत हाड़े, एपी सिंह, किरण चौहान एवं विनय चौहान की गैरमौजूदगी पर नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने नोटिस जारी कर नवंबर माह का वेतन काटने के निर्देश जारी किए।
मालूम हो कि स्वच्छ सर्वेक्षण में जमीनीस्तर पर माकूल सफाई व्यवस्था नहीं होने पर नगर निगम प्रशासक एवं कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम सख्त नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। नगर निगम प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम ने नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया को प्रतिदिन सुबह अलग-अलग क्षेत्रों में निरीक्षण के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी जमीनीस्तर पर अधिकारी व कर्मचारियों का आलम ऐसा बना रहा कि वह न तो समय पर वर्कशॉप में मौजूद हो रहे थे और न ही शहर के 49 वार्डों में कचरा वाहन भेज पा रहे हैं। नगर निगम आयुक्त झारिया के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान पलसोड़ा फंटे स्थित वर्कशॉप में वर्कशॉप प्रभारी शेख, प्रकाश विभाग प्रभारी आचार्य, चारों जोन के निरीक्षक हाड़े, सिंह, चौहान एवं चौहान के अनुपस्थित पाए जाने पर नाराजगी के साथ सभी को नोटिस जारी करते हुए एक माह का वेतन काटने के आदेश जारी किए।
निगम के सभी विभागों में भी मनमानी
नगर निगम के सभी विभागों के हालात ऐसे ही बने हुए हैं। विभाग प्रभारी से लेकर कर्मचारियों के नगर निगम में अनुपस्थिति का खामियाजा आमजनता को चक्कर काटकर भुगतना पड़ता है। समय पर कार्यालयों में न तो विभाग प्रमुख पहुंचते हैं और न ही कर्मचारी। जब कार्यालयों में बैठे चपरासियों से सवाल किया जाता है कि साहब कहां हैं तो जवाब देते हैं कि वह तो फिल्ड में गए हुए हैं। नगर निगम के लोकनिर्माण विभाग के इंजीनियर व सबइंजीनियर भी दिनभर अपने कर्तव्यस्थल से नदारद रहकर फिल्ड में होने का बहाना बनाते रहते हैं।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.