32.8 C
Ratlām
Sunday, June 23, 2024

अंतर्राष्ट्रीय पूर्व क्रिकेटर की बड़ी बात : सीखने आया हूं कि ऐसे महोत्सव होते हैं कैसे, जडेजा ने विजेता आशुतोष बाबुस को सौंपी ट्रॉफी

– चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव – 2023 का रंगारंग समापन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज। 
चेतन्य काश्यप विधायक क्रिकेट महोत्सव-2023 का फाइनल मुकाबला आशुतोष बाबुस की टीम ने जीता। रतलाम इंडियन की टीम उपविजेता रही। रंगारंग महोत्सव का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। जडेजा ने विजेता टीम को दो लाख रुपये व ट्रॉफी और उपविजेता टीम को एक लाख रुपये व ट्रॉफी के साथ सेमीफाइनल की रनरअप टीम एमपी थंडर फोर्स और अंबर को 30 हजार के नकद पुरस्कार और ट्रॉफी से पुरस्कृत किया।
इस मौके पर महोत्सव का जोरदार आतिशबाजी के साथ समापन हुआ। समारोह के दौरान जडेजा ने कहा कि रतलाम आने का मुख्य उद्देश्य यहीं था कि रतलाम आकर विधयाक काश्यप से सीखूं कि इस तरह के आयोजन आप कैसे करते है। हमारे द्वारा भी जल्द एक खेल उत्सव आयोजित किया जाएगा, इसमें यदि रतलाम की दो टीमे शामिल होती है तो मुझे बहुत खुशी होगी। जडेजा ने कहा कि कुछ साल पहले खेल चेतना मेला में आया था, तब भी इतने बडे़ आयोजन से प्रभावित हुआ था। खेल से सभी को जुड़ना चाहिए। खेल से जो जुड़ता नहीं उसे नहीं पता होता खेल का आनंद क्या है। एक बार आप खेल में जुड़ जाए तो आपकी जिंदगी उसमें जुड़ती चली जाती है।
विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि पिछले 15-20 सालों में जितना क्रिकेट गली-मोहल्ले और गांवों में खेला जाने लगा है, ऐसा माहौल पहले नहीं था। पूरे देश में क्रिकेट के प्रति एक माहौल बना है। क्रिकेट महोत्सव का यह नया फार्मेट है, क्योकि जब हजारों की संख्या में खिलाड़ी मैदान में आएंगे तो निश्चित उनमें से कुछ चुनिंदा खिलाड़ी देश के लिए खेलकर रतलाम का नाम रोशन करेंगे। उन्हे खुशी है कि खेल चेतना मेला और क्रिकेट महोत्सव दोनों ही अपने उद्देश्य में सफल रहे है।
महापौर प्रहलाद पटेल ने कहा कि विधायक काश्यप ने बीते कई वर्षों से लगातार खेल चेतना मेला के माध्यम से रतलाम, मंदसौर और नीमच के बच्चों को खेल मैदान तक लाने का काम किया है और कर रहे है। विधायक सेवा का संकल्प लेकर राजनीति की पीच पर बीते दस वर्षों से नॉट आउट है। यह शहर में विकास के साथ खेल की गंगा बहाते है, जिससे सर्वांगीण विकास की कल्पना पूरी होती है।

IMG 20230508 WA0043

शुरुआत में हुआ महोत्सव का प्रतिवेदन प्रस्तुत
आयोजन समिति सदस्य एवं भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय ने 16 अप्रैल से शुरू हुए क्रिकेट महोत्सव का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होने बताया कि क्रिकेट महोत्सव में 206 टीमे शामिल हुई। शुरुआती 130 टीमों को एक बेट एवं दो बॉल दिए जाएंगे। रात्रीकालीन मुकाबलों में पहुंची 64 टीमों के सभी खिलाड़ियों को रिस्ट वॉच दी जाएगी।
समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान मंच पर नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, खेल चेतना मेला आयोजन समिति सचिव मुकेश जैन, बलवंत भाटी, आईटी सेल प्रदेश सह संयोजक सोमेश पालीवाल, मंडल अध्यक्ष कृष्णा सोनी, विनोद यादव, आयोजन समिति सदस्य मयूर पुरोहित, अक्षय संघवी, निलेश पटेल मंचासीन रहे। संचालन विकास शैवाल ने किया एवं आभार समिति सदस्य अनुज शर्मा ने माना।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network