विवादों का मेडिकल कॉलेज : छह माह की नौकरी में डीन ने सौंपा डिप्टी नर्सिंग सुप्रिंटेंडेंट का चार्ज, बवाल के बाद सीएम दौरे से प्रोटोकॉल ड्यूटी हटाई

विवादों का मेडिकल कॉलेज : छह माह की नौकरी में डीन ने सौंपा डिप्टी नर्सिंग सुप्रिंटेंडेंट का चार्ज, बवाल के बाद सीएम दौरे से प्रोटोकॉल ड्यूटी हटाई

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
सुर्खियों में रहने वाला मेडिकल कॉलेज शुक्रवार को एक बार फिर विवाद से प्रकाश में आया। सीनियर नर्सिंग स्टॉफ की उपेक्षा कर कॉलेज डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता द्वारा छह माह पूर्व नियुक्त नर्स प्रियंका जोशी को डिप्टी नर्सिंग सुप्रिंटेंडेंट का चार्ज सौंपना भारी पड़ गया। शुक्रवार को डेपुटेशन (प्रतिनियुक्ति) पर आई सीनियर स्टॉफ नर्स ने जमकर विरोध करते हुए डीन डॉ. गुप्ता का वाहन रोक घेराव कर दिया। संभागायुक्त से अनुमति बगैर डिप्टी नर्सिंग सुप्रिंटेंडेंट की नियुक्ति मेडिकल कॉलेज स्टॉफ सहित प्रशासनिक खेमे में चर्चा का विषय बनी हुई है।
गुरुवार शाम 7 बजे डीन डॉ. गुप्ता ने नियम विपरित डिप्टी नर्सिंग सुप्रिंटेंडेंट की नियुक्ति पत्र जारी कर अधिनस्थ कर्मचारियों में नाराजगी पनपा दी। शुक्रवार को डिप्टी नर्सिंग सुप्रिंटेंडेंट की नियुक्ति के विरोध में नाराज सीनियर नर्सिंग स्टॉफ ने डीन डॉ. गुप्ता से कक्ष में बात करने की सोची तो उन्हें समय नहीं दिया। दोपहर में सभी सीनियर स्टॉफ नर्स डीन डॉ. गुप्ता के वाहन के आगे खड़े होकर घेराव कर दिया तब भी उनके द्वारा चर्चा करने से इंकार किया। वाहन के सामने से नहीं हटने पर डीन डॉ. गुप्ता मजबूरीवश सीनियर स्टॉफ नर्स से चर्चा करने के लिए आगे आए। डीन डॉ. गुप्ता की डिपार्टमेंटल नियुक्ति को लेकर सीनियर स्टॉफ नर्स ने जमकर नाराजगी व्यक्त करने के साथ डीएनई और कलेक्टर को मेल के माध्यम से अवगत कराया।
सीएम दौरे की प्रोटोकॉल ड्यूटी में भी बड़ी लापरवाही
11 दिसंबर को सीएम शिवराज सिंह चौहान के रतलाम दौरे के पूर्व स्वास्थ सेवाओं की प्रोटोकॉल ड्यूटी में भी मेडिकल कॉलेज ने गंभीर लापरवाही बरती है। डीन डॉ. गुप्ता ने एक ओर नवनियुक्त नर्स प्रियंका जोशी को डिप्टी नर्सिंग सुप्रिंटेंडेंट की जिम्मेदारी सौंपी तो दूसरी तरफ इसी नवनियुक्त नर्स प्रियंका जोशी को सीएम दौरे की प्रोटोकॉल ड्यूटी पर लगाया। मामला वंदेमातरम् न्यूज तक पहुंचने के बाद डीन डॉ. गुप्ता ने आनन-फानन में नर्स प्रियंका जोशी की सीएम दौरे के प्रोटोकॉल ड्यूटी हटाने के अलावा डिप्टी नर्सिंग सुप्रिंटेंडेंट का जारी नियुक्ति पत्र स्थगित कर दिया। मुद्दे पर चर्चा के दौरान डीन डॉ. गुप्ता ने बताया कि हमने दोनों आदेश स्थगित कर दिए हैं।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.