26.9 C
Ratlām
Saturday, June 22, 2024

ज्ञापन : अतिथि विद्वान शिक्षकों ने की उच्च शिक्षा मंत्री यादव से वेतन वृद्धि की मांग, मिला आश्वासन – वन्देमातरम् NEWS

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज। रतलाम प्रवास के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में जनभागीदारी से नियुक्त हुए अतिथि विद्वान शिक्षकों, कम्प्यूटर ओपरेटर, लैब टेक्नीशियन तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने संयुक्त ज्ञापन सौंपा। गौरतलब है की मंत्री यादव रतलाम में महाविद्यालयो के 8 करोड़ से अधिक के निर्माण कार्यों के भूमिपूजन के लिए आए थे। इस दौरान सर्किट हाउस में जनभागीदारी से नियुक्त शिक्षकों ने उच्च शिक्षा मंत्री से मिलकर समस्या बताई। इस दौरान विधायक चैतन्य काश्यप, भाजपा महामंत्री प्रदीप उपाध्याय सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
मंत्री यादव से चर्चा के दौरान अतिथि विद्वानों ने बताया की वह पिछले कई वर्षों से कार्य कर रहे है और उन्हें एक ही मानदेय दिया जा रहा है, जबकि महाविद्यालय में शासकीय अतिथि विद्वानों के समान कार्य व समान पद होने पर भी उन्हें दोगुना वेतन दिया जा रहा है। साथ ही नियुक्ति भी पूरे वर्ष के बजाय केवल 10 या 11 माह के लिए की जाती है। इस समस्या से कलेक्टर व स्थानीय विधायक को भी अवगत करवाया मगर कोई इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।
उच्च शिक्षा मंत्री यादव ने समस्या सुनते हुए इस विषय को गम्भीरता से लेकर उचित निराकरण का आश्वासन अतिथि विद्वान व कर्मचारियों को दिया। ज्ञापन देते समय पंकज पाठक, माला वर्मा, नीलम मेहता, नितेश पाठक, विकल्प डोई, योगेश चौहान, गणेश देवड़ा, मनीष ख़रे आदि जनभागीदारी नियुक्त शिक्षक व कर्मचारी मौजूद थे।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network