36.8 C
Ratlām
Thursday, April 25, 2024

ऑपरेशन मिशन कंपाउंड : सुबह 6 बजे पहुंचा अमला, अतिक्रमण तोड़ प्रशासन का कब्जा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
शहर के मिशन हॉस्पिटल कंपाउंड में गुरुवार सुबह 6 बजे जिला प्रशासन की टीम कब्ज़ा करने पहुंची। पूर्व से हुई तैयारी के मद्देनजर जिला प्रशासन, नगर निगम सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल कार्रवाई से पूर्व एकत्र हुआ। कब्जेधारी सोकर उठते उसके पूर्व प्रशासन की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी। इसके पूर्व भी प्रशासन ने कंपाउंड पर कब्जे की कार्रवाई की थी, लेकिन उस दौरान हुए विरोध के बाद मामला ठंडा हो गया था।

IMG 20230216 081442

मिशन कंपाउंड के अंदर नजूल की 2.600 हेक्टेयर जमीन कब्जे की कार्रवाई फिर से शुरू हुई। इसके पूर्व 14 अक्टूबर 2022 को  कंपाउंड के रहवासियों ने कार्रवाई का विरोध करते हुए सैलाना बस स्टैंड चौराहे की चारों तरफ की सड़क पर बैठ जाम लगाया था। इस दौरान कांग्रेस नेताओं और अधिकारियों के बीच भी तीखी नोक-झोक के साथ आरोप-प्रत्यारोप भी हुए थे। तीन घन्टे तक जाम लगाकर समाज के युवा, महिलाएं वाहनों के आगे तक लेट गई थी। मामले में स्टेशन रोड पुलिस ने चक्काजाम कर लोकमार्ग अवरुद्ध करने वालों के खिलाफ धारा 341 और 188 के अंतर्गत कार्रवाई भी हुई थी।

इनके खिलाफ हुआ था प्रकरण दर्ज
चार माह पूर्व कब्जे की कार्रवाई का विरोध करने पर कंपाउंड के प्रापर्टी सेकेट्ररी हेमेंद्र वॉल्टर, सैमसंग दास, गुडवील जोसफ, योहन चौहान, ममता पीटर, सनी पीटर, निशा आदना, विजय ओले, महेंद्र बर्लो, सनी ओले सहित अन्य अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network