42.5 C
Ratlām
Saturday, May 18, 2024

आज की रात रेड अलर्ट : रतलाम सहित तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, माही नदी पूल पर आई दरार, विधायक मकवाना ने क्षेत्र में जाने हालात

जाने कौन से है वह जिले जहां मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, रतलाम जिले के स्कूलों में कल रहेगी छुट्टी

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज टीम।
मध्यप्रदेश में लगातार तीन दिन से हो रही बारिश से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। रतलाम के अलावा अलीराजपुर, झाबुआ और मंदसौर में रविवार की रात भारी पड़ने वाली है। इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इधर रतलाम जिले के बाजना-केलकच्छ मार्ग स्थित माही नदी की पूल ( सड़क मार्ग ) पर दरार आ गई है। प्रशासन ने यह मार्ग बंद कर दिया है। रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने भी ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से मुलाकात की। बारिश को देखते हुए रतलाम कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने 18 सितंबर का जिले के स्कूलों का अवकाश घोषित कर दिया है।

IMG 20230917 WA0076

बता दे कि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारी किया है। चेतावनी के अनुसार रतलाम, मंदसौर, अलीराजपुर और झाबुआ जिले में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बाढ़ की भी स्थिति भी उत्पन्न होगी। साथ ही वज्रपात की भी संभावना भी जताई है। मौसम विभाग के अनुसार ने उक्त चार जिलों में 115.6 से लेकर 204.4 एमएम तक बारिश हो सकती है।

माही नदी की पुल में दरार, बाजना खिरपुर मार्ग बंद

IMG 20230917 WA0073

भारी बारिश के चलते बाजना और सैलाना विकास खंडों में कई मकान धराशायी हो गए। बाजना-केलकच्छ मार्ग स्थित ख़िरपुर माही पुलिया में दरार से आवागमन बंद कर दिया है। बीते 48 घंटे से जारी तेज बारिश से बाजना अनुभाग के ग्राम उमर, बीड़, रूपपुरा, पडालिया,केलकच्छ, लुखीपाड़ा एवं सैलाना अनुभाग के गोवर्धनपुरा, शिवगढ़ और अमरगढ़ के कच्चे मकान सहित नदी नालों के पास रहने वाले ग्रामीणों को पंचायत सहित स्कूल भवन में शिफ्ट किया जा रहा है। एसडीएम ( अनुविभागीय अधिकारी ) मनीष कुमार जैन ने वंदेमातरम् न्यूज को बताया कि क्षेत्र में लगातार नजर रखी जा रही है।

विधायक मकवाना ने किया डूब क्षेत्र का निरीक्षण

IMG 20230917 WA0080

तेज बारिश से ग्राम छत्री में डेम ओवरफ्लो हो गया। देर रात कई घरों में पानी घुसने के साथ लगभग 150 बीघा जमीन की फसल डूब गई। ग्रामीणों पर आफत की सूचना पर विधायक दिलीप मकवाना दो प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे और वस्तुस्थिति का जायजा लिया। विधायक मकवाना ने विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करने के साथ प्रशासनिक अधिकारियों को डूबे क्षेत्र का तत्काल सर्वे करने का निर्देश दिया और ग्रामीणों को हर संभव मदद देते हुए सुरक्षित स्थान पर रखने की बात कही। विधायक मकवाना ने ग्रामीणों से निवेदन किया की प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें तथा सुरक्षित स्थान पर रहे। इस दौरान विधानसभा संयोजक कन्हैयालाल पाटीदार, मंडल अध्यक्ष राकेश पाटीदार, सरपंच ईश्वरलाल वसुनिया सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network