सख्ती: बिना मास्क के निकल रहे लोग, चालान काटा तो मांगा मास्क

सख्ती: बिना मास्क के निकल रहे लोग, चालान काटा तो मांगा मास्क

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर शहर में सख्ती की जा रही है। बिना मास्क के लोगों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार दोपहर चालानी कार्रवाई के दौरान शहर के महाराणा प्रताप चौराहे पर नगर निगम स्पॉट फाइन दल से एक व्यक्ति जबरन उलझ गया। दरअसल एक बाइक पर दो वाहन सवार जा रहे थे और दोनों के मुँह पर मास्क नहीं लगा होने से दल ने वाहन रोकते हुए संबंधित से चालान कटवाने को कहा जिस पर वह गुस्सा हो उठा और निगम अमले को ही खरी खोटी सुनने लगा। व्यक्ति का कहना था कि चालान काट रहे हो तो मास्क भी देना चाहिए। बाद में निगम अमले और वहां उपस्थित पुलिसकर्मियों की समझाइश के बाद उसने चालान कटवाया।

दिलचस्प बात यह थी की इस दौरान निगमकर्मियों ने कई लोगों का चालान ना बनाते हुए केवल उन्हें मास्क पहनने की समझाइश और वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट जांच कर चेतावनी दे कर छोड़ा। मगर फिर भी ऐसे में आम नागरिक इस तरह से निगम अमले को दोषी ठहरा रहे हैं। इस वाक्ये के बाद सवाल उठता है की ऐसे आम नागरिक नियमो का पालन नहीं करेंगे तो कैसे रतलाम शहर कोरोना को रोक पाने में सफल हो पाएगा?
दल को किया एक्टिव
आपको बता दे कि रतलाम शहर में प्रशासनिक अमले ने मुख्यमंत्री के आदेश के बाद निगरानी दल व स्पॉट फाइन दल को एक्टिव कर दिया है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, एसडीएम अभिषेक गेहलोत आदि ने कोरोना वैक्सीनेशन और मास्क की अनिवार्यता को लेकर सख्त नियम भी जारी कर दिए है। मध्यप्रदेश में ओमिक्रोन के मामले फिलहाल शून्य है।
अभी तक यहां मिल चुके है मरीज
कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर पूरे विश्व की सरकारे चिंतित है। भारत में इस वक्त कुल संख्या 21 हो गई है। रविवार तक दर्ज 17 मामलों में राजस्थान की राजधानी जयपुर से 9, महाराष्ट्र के पुणे से 7 और एक मामला दिल्ली में दर्ज हुआ है।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.