सख्ती: बिना मास्क के निकल रहे लोग, चालान काटा तो मांगा मास्क

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर शहर में सख्ती की जा रही है। बिना मास्क के लोगों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार दोपहर चालानी कार्रवाई के दौरान शहर के महाराणा प्रताप चौराहे पर नगर निगम स्पॉट फाइन दल से एक व्यक्ति जबरन उलझ गया। दरअसल एक बाइक पर दो वाहन सवार जा रहे थे और दोनों के मुँह पर मास्क नहीं लगा होने से दल ने वाहन रोकते हुए संबंधित से चालान कटवाने को कहा जिस पर वह गुस्सा हो उठा और निगम अमले को ही खरी खोटी सुनने लगा। व्यक्ति का कहना था कि चालान काट रहे हो तो मास्क भी देना चाहिए। बाद में निगम अमले और वहां उपस्थित पुलिसकर्मियों की समझाइश के बाद उसने चालान कटवाया।

- Advertisement -

दिलचस्प बात यह थी की इस दौरान निगमकर्मियों ने कई लोगों का चालान ना बनाते हुए केवल उन्हें मास्क पहनने की समझाइश और वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट जांच कर चेतावनी दे कर छोड़ा। मगर फिर भी ऐसे में आम नागरिक इस तरह से निगम अमले को दोषी ठहरा रहे हैं। इस वाक्ये के बाद सवाल उठता है की ऐसे आम नागरिक नियमो का पालन नहीं करेंगे तो कैसे रतलाम शहर कोरोना को रोक पाने में सफल हो पाएगा?
दल को किया एक्टिव
आपको बता दे कि रतलाम शहर में प्रशासनिक अमले ने मुख्यमंत्री के आदेश के बाद निगरानी दल व स्पॉट फाइन दल को एक्टिव कर दिया है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, एसडीएम अभिषेक गेहलोत आदि ने कोरोना वैक्सीनेशन और मास्क की अनिवार्यता को लेकर सख्त नियम भी जारी कर दिए है। मध्यप्रदेश में ओमिक्रोन के मामले फिलहाल शून्य है।
अभी तक यहां मिल चुके है मरीज
कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर पूरे विश्व की सरकारे चिंतित है। भारत में इस वक्त कुल संख्या 21 हो गई है। रविवार तक दर्ज 17 मामलों में राजस्थान की राजधानी जयपुर से 9, महाराष्ट्र के पुणे से 7 और एक मामला दिल्ली में दर्ज हुआ है।

- Advertisement -

Related articles

विश्व दिव्यांग दिवस : नन्हें विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा, विजेता हुए सम्मानित

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।विश्व दिव्यांग दिवस 3 दिसंबर के उपलक्ष्य में जनपद शिक्षा केंद्र रतलाम द्वारा जन शिक्षा केंद्र...

एक से बढ़कर एक कला का अनोखा संगम : लखनऊ के बाद भोपाल का चिकनकारी वर्क देखना हो तो आ जाईये इस हस्तशिल्प मेले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।संत कबीर दास मध्य प्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम लिमिटेड भोपाल मध्यप्रदेश शासन द्वारा रतलाम...

चोर गिरफ्तार : बोहरा बाखल से सोने के लाखों के आभूषण और नकदी चोरी, 24 घंटे में तलाशा आरोपी का सुराग

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।शहर के माणक चौक थाना क्षेत्र में सनसनीखेज चोरी की वारदात को चंद घण्टों में पुलिस...

उपचार की सौगात : 1.5 करोड़ रुपये की लागत से 3 गांवों में बनेंगे उपस्वास्थ्य केंद्र, विधायक मकवाना ने किया भूमिपूजन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के 3 ग्राम में लंबे समय से प्राथमिक उपचार की दरकार अब...
error: Content is protected by VandeMatram News