फैसला : सुपारी किलर को आजीवन कारावास, 32 गवाहों के बयान रहे न्याय में अहम

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
छह वर्ष पूर्व महिला की चाकू से गला रेत नृशंस हत्या के मामले में शुक्रवार को महत्वपूर्ण फैसला आया है। न्यायालय ने 32 अहम गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार पर महिला की हत्या करने वाले सुपारी किलर को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। महिला की हत्या को अभियुक्त ने महज 15 हजार रुपए की सुपारी लेकर अंजाम दिया था।

शुक्रवार को जावरा न्यायालय के द्वितीय अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश रविप्रकाश जैन ने यह महत्वपूर्ण फैसला सुनाया। सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी शिव मनावरे ने बताया प्रकरण की सफल पैरवी अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी विजय पारस ने की। प्रकरण में अभियुक्त रामलाल उर्फ राजेश पिता मोतीलाल पंवार (35) निवासी नागपुरा (जिला उज्जैन) को धारा 302 भादवि में आजीवन कारावास व 5 हजार -रुपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया। आरोपी मिट्ठू उर्फ अमानत पिता शफी खान निवासी हैलावाडी (उज्जैन) को दोषमुक्त किया। प्रकरण में अभी एक अन्य आरोपी शेरू पिता फखरुद्दीन निवासी बेगमबाग (उज्जैन) फरार है।

इस तरह वारदात को दिया था अंजाम
अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी पारस ने बताया कि17 जुलाई 2016 को औद्योगिक क्षैत्र थाना जावरा पर सूचना मिली थी कि ग्राम नाउखेडी में ईश्वरसिंह के खेत पर स्थित कुएं में एक अज्ञात महिला का शव है। पुलिस द्वारा घटना स्थल से अज्ञात महिला का शव कुएं से बाहर निकलवाकर गला कटा तथा शरीर पर चोट के निशान पाए थे। गुमशुदगी के आधार पर मृतिका के फोटोग्राफ्स से पति गणेशलाल गुर्जर निवासी मक्सीरोड (उज्जैन) व उसके पुत्र भरत ने पहचान सुगनबाई गुर्जर के रूप में की। मृतिका के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर आरोपी अमानत उर्फ मिट्ठू को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने बताया था कि शेरु मंसुरी व रामलाल उर्फ राजेश को सुगनबाई की हत्या करने की सुपारी 15 हजार रुपए में दी थी। उन दोनो ने सुगनबाई की चाकू से गला काट हत्या कर लाश कुएं में फेक दी थी।

Related articles

रतलाम का स्थापना दिवस उत्सव : महाराजा रतनसिंह अलंकरण सम्मान समारोह के साथ हास्य और वीर रस की बहेगी बयार

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम स्थापना महोत्सव समिति व नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में रतलाम का स्थापना दिवस बसंत...

21 घंटे में दूसरी बार : दिवेल के बाद अब चिकलाना में दो पक्ष आमने-सामने, उपसरपंच की शिकायत पर 4 के खिलाफ FIR

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिले की हवा पिछले कुछ घन्टो से बदली-बदली नजर आ रही है। 21 घन्टे के बाद...

छोटी सी बात पर बड़ा विवाद : मंदिर परिसर में मोबाइल फोन पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच पर टोकना नहीं आया रास, ग्रामीण विधायक...

सैलाना/ रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।सैलाना थाना अंतर्गत ग्राम दिवेल में मंदिर परिसर में मोबाइल पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच...

शासन की उदासीनता : तो क्या प्रदेशभर में डॉक्टर कर देंगे काम करना बंद ? 38 जिलों से म.प्र. चिकित्सक संघ निकालेगा यात्रा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।मध्यप्रदेश के चिकित्सा स्तर को बेहतर बनाने अब डॉक्टरों की फौज यात्रा निकालने का मूड बना...
error: Content is protected by VandeMatram News