24.2 C
Ratlām
Friday, July 26, 2024

सत्ता का नशा ऐसा भी : कागज में फरार, चौराहे पर आरोपियों ने मनाया महापौर का जन्मदिन और उबारे नोट, प्रदेशस्तर पर मचा घमासान

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम में 13 वीं जूनियर मिस्टर इंडिया बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा ने भाजपा की मुश्किलें भले ही बढ़ा दी हो, लेकिन इस मुश्किल के सूत्रधारों को कोई चिंता नहीं है। भगवान बजरंगबली की प्रतिमा के अपमान का राष्ट्रीयस्तर पर मुद्दा गरमाने बाद मंगलवार को महापौर प्रहलाद पटेल ने जन्मदिन के लिए प्रमुख मार्ग बंद करवाने के अलावा शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने वाले आरोपियों से अभिनंदन कराने में कोई गुरेज नहीं किया। आरोपी एमआईसी मेंबर और युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष भले ही पुलिस रिकॉर्ड में फरार हों, लेकिन इन आरोपियों ने बीच बाजार में महापौर पटेल के जन्मोत्सव में मंच पर फोटो भी खिंचवाए और नोट भी उबारे।

बता दें कि रविवार रात नगर निगम के एमआईसी मेंबर विशाल शर्मा, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष जलज सांकला ने पूर्व युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सोनू यादव सहित पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ औद्योगिक थाने में जमकर हंगामा कर ताला लगाने और गाली-गलौच कर पुलिस से अभद्रता की थी। मामले में औद्योगिक थाना पुलिस ने एमआईसी मेंबर शर्मा और युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सांकला के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। शहर में मंगलवार को सैलाना बस स्टैंड चौराहा सहित अलग-अलग स्थानों पर महापौर के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में दोनों आरोपियों की मौजूदगी ने शहरवासियों को चर्चा का मुद्दा देकर सत्ताधारी पार्टी भाजपा की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा को लेकर कांग्रेस भले ही विधानसभा चुनाव के लिए मुद्दा गरमा रही हो लेकिन मंगलवार को अनुशासन वाली पार्टी भाजपा के महापौर द्वारा राज्य स्तरीय मार्ग को बंद करवाकर स्टैज बनवाना और आमजन को उपजी परेशानी के अलावा सैलाना बस स्टैंड चौराहा पर मंच बनवाकर आरोपियों से अभिनंदन करवाने के फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। सूत्रों के अनुसार रविवार से बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा के बाद से राजधानी में सत्ता और संगठन स्तर पर घमासान मचा हुआ है। ऐसे में भाजपा के वरिष्ठ भी तूल दे चुके उक्त मुद्दे को लेकर चिंतन में डूबे हैं। इधर पुलिस भी मामले से कुछ भी कहने से बच रही है। अब सवाल यह है कि थाने पर अगर कोई सामान्य व्यक्ति हंगामा कर देता तो पुलिस उसी दौरान गिरफ्तार कर लेती। लेकिन भाजपा नेताओं के प्रकरण दर्ज होने के 12 घन्टे बाद भी खुले आम आरोपी भाजपा नेता जन्मदिन मनाते हुए देखे गए। शहर में इस बात की चर्चा काफी असंतोष उपजा रही है।

पहले किया कचरा फिर झाड़ू लेकर खिंचवाए फोटो
मंगलवार को आरोपों से घिरे महापौर पटेल ने बिना किसी संकोच के चौराहों पर समर्थकों के साथ चेहरा खिलखिलाते फोटो सेशन करते नजर आए। भले ही उक्त आरोपों से पार्टी में उच्चस्तर पर मंथन हो रहा हो लेकिन पटेल और उनके समर्थकों को राजनीति मुद्दा गरमाने का कोई शिकवा नहीं है। सैलाना बस स्टैंड पर पहले महापौर को गुड़ से तोला गया। इस दौरान जमकर आतिशबाजी हुई और चौराहै पर कचरा हो गया। बाद में महापौर और उनके समर्थकों ने आतिशबाजी के कचरे को साफ करते हुए फोटो भी खिंचवाए।

IMG 20230307 WA0043
Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network