32.8 C
Ratlām
Sunday, May 19, 2024

छुट्टी के दिन कलेक्टर उतरे सड़क पर, सिटी में चल रहे 4 लेन सड़क निर्माण कार्य को देखा, अधिकारियों को कहां कार्य गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रविवार छुट्टी का दिन था। इसके बावजूद कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने निगम अधिकारियों को तलब कर शहर में चल रहे 4 लेन सड़क निर्माण कार्य को देखा। अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि कार्य गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस बात को ध्यान में रखकर काम होना चाहिए।
दो बत्ती चौराहे से महाराजा सज्जनसिंह प्रतिमा व लोकेन्द्र भवन होते हुए कान्वेंट स्कूल तिराहे तक 4 लेन सड़क का रुका हुआ कार्य पुनः प्रारंभ हुआ। चल रहे निर्माण कार्य का कलेक्टर व निगम प्रशासक पुरूषोत्तम ने निगम कमिश्नर सोमनाथ झारिया व अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर कार्य गुणवत्तापूर्ण व तीव्र गति से किए जाने के निर्देश दिए।

ट्रैफिक को करे बंद
कलेक्टर पुरूषोत्तम ने सर्वप्रथम दो बत्ती चौराहे पर निर्माणाधीन 4 लेन सड़क का निरीक्षण कर निर्देशित किया कि दो बत्ती चौराहे पर फ्रीगंज सड़क का पुरा ट्रॉफिक बंद किया जाकर जलाराम स्वीट्स से बनती आ रही सड़क का निर्माण कार्य डीआरएम ऑफिस तक 7 दिवस में पूर्ण किया जाए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि डीआरएम ऑफिस तक सड़क निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात दो बत्ती से डाट की पुल तक 2 लेन सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाए। खासकर नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए कार्य तेजी से व गुणत्तापूर्ण करने को कहा।

पोलोग्राउण्ड पेवेलियन का रूका कार्य प्रारंभ
कलेक्टर ने निगम आयुक्त के साथ पालोग्राउण्ड में रूके हुए प्रारंभ किए गए पेवेलियन निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान ठेकेदार को निर्देशित किया कि 1 माह की समयावधि में समस्त कार्य पूर्ण कर लिए जाए, साथ ही निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर द्वारा पोलोग्राउण्ड की बाउण्ड्रीवॉल निर्माण की जानकारी लिए जाने पर कार्यपालन यंत्री जीके जायसवाल ने बताया गया कि कार्य के संबंध में निविदा जारी कर दी गई है। शीघ्र ही बाउण्ड्रीवॉल निर्माण प्रारंभ करवाया जाएगा। 

15 अगस्त तक रिनोवेशन का कार्य पूर्ण करें
बाल चिकित्सालय में नगर निगम द्वारा कराए जा रहे रिनोवेशन कार्य का कलेक्टर एवं प्रशासक ने निर्देशित किया कि रिनोवेशन का कार्य 14 अगस्त तक पूर्ण किया जाए, साथ ही कार्य के दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। निरीक्षण के दौरान एमपीईबी के डीई विनय प्रताप सिंह, ट्रॉफिक टीआई बघेल, कार्यपालन यंत्री जीके जायसवाल, सहायक यंत्री श्याम सोनी, उपयंत्री अनवर कुरेशी, ठेकेदार आदि उपस्थित थे।  

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network