26.9 C
Ratlām
Saturday, June 22, 2024

आग पर पाया काबू, श्रेत्रवासियों ने जताया विरोध कहा रहवासी इलाके में गोदाम की किसने दी परमिशन

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
रतलाम के मोहनगर क्षेत्र में प्लास्टिक पाइप में लगी आग को 7 फायर लारियों सहित पानी के टैंकरों से करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। रहवासी क्षेत्र में खुली जमीन पर माल गोदाम की अनुमति देने पर क्षेत्रवासियों का आक्रोश फूट पड़ा। मौैके पर मौजूद प्रशासन व निगम अधिकारियों के समक्ष जमकर विरोध जताया। आग पर काबू पाने के बाद गोदाम की चारों तरफ बनी बाउंड्रीवॉल को जेसीबी के माध्यम से तोड़ दिया। अगर यह आग रात में लगती तो क्षेत्र में बडी जनहानि हो सकती थी।


गुरुवार सुबह मोहननगर क्षेत्र स्थित पाइप गोदाम में अचानक आग भभक गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग ऐसी लगी की उसका धुआं 4 से 5 किमी तक दिखाई दिया। मौके पर पहुंचे निगम कमिश्नर सोमनाथ झारिया, शहर एसडीएम अभिषेक गेहलोत, तहसीलदार गोपाल सोनी के समक्ष क्षेत्रवासियों ने आपत्ति ली कि रहवासी क्षेत्र में माल गोदाम और पेट्रोल पंप संचालन की अनुमति किसने दी? अगर आग लोगों के घर तक पहुंच जाती तो कौन जिम्मेदार होता ? रहवासी क्षेत्र में पेट्रोल पंप को लेकर भी काफी नाराजगी देखने के साथ पम्प को हटाने की मांग सामने आई।
इस दौरान अधिकारियों व क्षेत्रवासियों के बीच जमकर बहसबाजी भी देखी गई। लोगों ने जिला प्रशासन और नगर निगम के  खिलाफ नारेबाजी भी की। तभी सीएसपी हेमंत चौहान ने पुलिस बल के साथ भीड़ को हटाने का प्रयास किया।

अन्य स्थानों से मंगाई फायर लारिया – रतलाम नगर निगम के अलावा धामनोद नगर परिषद, इप्का कंपनी, इंडियन ऑइल डिपो की फायर लारियों से आग पर काबू पाया गया। इस दौरान पानी के टैंकर भी अतिरिक्त मंगवाकर खड़े करवाए। जैसे ही फायर लारी खाली होती तुरंत पानी भरा जा रहा था।

चारों तरफ से तोड़ी बाउंड्रीवॉल – प्लास्टिक पाइप गोदाम के चारों तरफ बाउंड्रीवॉल बना रखी थी। बाउंड्रीवॉल के ऊपर भी तारों से फेंसिंग कर रखी थी। केवल एक गेट था। इस गोदाम के आगे कुछ ही कदमों की दूरी पर मुख्य रोड पर पेट्रोल पंप भी स्थित है। आग पर काबू पाने के बाद दो जेसीबी की मदद से गोदाम की बाउंड्रीवॉल को तोड़ दिया। एक तरफ की तो बाउंड्रीवॉल लोगों के मकान के पीछे से सटी हुई थी। उसे भी हटाते हुए घरों पर भी फायर लारी से पानी डाला गया। स्थानीय रहवासियों के अनुसार यह गोदाम व्यापारी प्रकाश पगारिया का बताया जा रहा है। क्षेत्र के रहवासी पूर्व से यह गोदाम व पेट्रोल पंप हटाने की मांग करते आ रहे हैं। रहवासियों को अधिकारियों ने पाइप गोदाम संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network