उखड़ी सड़कों की मरम्मत करवाएं, नहीं करने पर ठेकेदार का पेमेंट रोके, जिले के प्रभारी मंत्री ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

उखड़ी सड़कों की मरम्मत करवाएं, नहीं करने पर ठेकेदार का पेमेंट रोके, जिले के प्रभारी मंत्री ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।

रतलाम जिले में नल-जल योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करें। किसी भी गांव में योजना क्रियान्वयन से पूर्व जल उपलब्धता सुनिश्चित करें। योजना कार्य में उखडी सड़कों को ठेकेदार से ठीक करवाएं, नहीं करने पर उसका पेमेंट रोकें। उक्त निर्देश जिले के प्रभारी मंत्री ओपीएस भदोरिया ने दिए।

प्रभारी मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरुवार को आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान विभागवार समीक्षा की। बैठक में प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि कृषि विभाग किसानों को खेती की नई-नई तकनीकों की जानकारी देवे जिससे खेती ज्यादा से ज्यादा लाभ का धंधा बने। विधायक चैतन्य काश्यप ने कहा कि बच्चो को कुपोषण से मुक्त करने के लिए नियोजित ढंग से प्रबंध करते हुए थर्ड मील उपलब्ध कराया जाए। जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने नल जल योजना के क्रियान्वयन पर चर्चा करते हुए कहा कि चिन्हित स्कूल, आंगनवाड़ी में समय सीमा में नल द्वारा जल उपलब्ध करा दिया जाए, इसमें देरी नहीं की जाए। विधायक आलोट मनोज चावला ने आलोट क्षेत्र में संतरे के रकबे में कमी एवं किसानों द्वारा संतरे के पौधे हटाए जाने की जानकारी देते हुए रकबा वृद्धि हेतु आवश्यक उपाय की बात कही।
प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना में मैदानी अमले की कार्यशैली में सुधार किया जाए। विधायक श्री मकवाना ने कहा कि बिलपांक में करीब 8 हितग्राहियों के नाम सूची से हटा दिए गए हैं, कई पंचायतों में आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। प्रभारी मंत्री ने जिला पंचायत को निर्देश दिए कि पीएम आवास ग्रामीण के सुव्यवस्थित संचालन एवं जहां शिकायतें हैं वहां निराकरण के लिए पंचायत इंस्पेक्टर्स को सक्रिय किया जाए।

बैठक में सांसद गुमानसिंह डामोर, विधायक सैलाना हर्षविजय गहलोत, राजेंद्रसिंह लुनेरा, जिला पंचायत प्रधान परमेश मईडा, सांसद प्रतिनिधि श्री प्रदीप चौधरी, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, एसपी गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत मीनाक्षीसिंह, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.