चौकिए मत : यह युवा नेतृत्व की कांग्रेस है, भाजपा सम्मेलन से अधिक भीड़ जुटी कांग्रेस सम्मेलन में

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
फोटो देखकर आप भी हैरत में जरूर पड़ गए होंगे की आखिर बिल्कुल हाशिये पर आने वाली कांग्रेस के सम्मेलन में इतने लोग या कार्यकता कैसे इकठ्ठा हो गए? इस फोटो में आपको कांग्रेस फिर से जिंदा होती जरूर नजर आ रही होगी।
दरअसल बुधवार को छोटूभाई की बगीची में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें नगर निगम के महापौर प्रत्याशी मयंक जाट के नेतृत्व में कांग्रेस की परिषद बनाने का संकल्प लिया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा परिषद की विफलताओं और वादा खिलाफी को जनजन तक पहुँचाने की रणनीति पर चर्चा की। मयंक जाट ने कहा कि रतलाम के प्रत्येक वार्ड को आदर्श बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध है। हर वार्ड का चंहुमुखी विकास ही हमारी शपथ है और इस विश्वास पर जनता हमें नगर सरकार की जिम्मेदारी सौंपने जा रही है।
इसी कार्यक्रम के समानांतर होटल रुद्र पैलेस में भाजपा का त्रिदेव कार्यक्रम भी हुआ। इसमें भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। यहां वीडी शर्मा ने महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल के समर्थन में लम्बे चौड़े भाषण कार्यकर्ताओं को सुनाए। प्रदेश भाजपा मुखिया के कार्यक्रम में उम्मीद के मुताबिक कार्यकर्ताओं की संख्या काफी कम रही और कार्यक्रम को एक हॉल में ही सिमट कर रह गया।
जिसके बाद मीडिया की मौजूदगी में वीडी शर्मा के साथ सांसद गुमानसिंह डामोर, विधायक चेतन्य कश्यप, महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल आदि ने घोषणा पत्र को जारी किया। भाजपा का इस बार घोषणा पत्र बहुत हद तक पुराने घोषणा पत्र से मेल खाता नजर आया। प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा रतलाम प्रवास के दौरान हड़बड़ाहट में दिखाई दिए। गजब तो तब हुआ जब चोपर से उतरे शर्मा के साथ फोटो खिंचवाने की होड़ में छोटे कार्यकर्ताओं ने बड़े कार्यकर्ताओं को धक्का मुक्की कर साइड कर दिया। इस कारण बड़े कार्यकर्ता कार्यक्रम में रूठे – रूठे भी नजर आए। वीडी शर्मा ने अपने भाषण में अप्रत्यक्ष रूप से भीतरघात की बात भी स्वीकार की। प्रेस से संवाद के दौरान बिना तैयारी व जानकारी के आए प्रदेशाध्यक्ष शर्मा गोलमाल जवाब देते हुए जल्दी में चल दिए। शर्मा ने मयंक पर चल रहे अपराधिक मामले की न्यायालयीन सुनवाई पर तंज भी कसा। खेर भाजपा के लिए मयंक जाट का चेहरा चुनोती बनता नजर आ रहा है। जिस कांग्रेस की खाली कुर्सियां कभी सुर्खियों में रहती थी आज वह भरी होने से भाजपा को आत्मचिंतन पर मजबूर कर रही है।

घोषणा पत्र को जारी करते प्रदेशाध्यक्ष व अन्य

Related articles

रतलाम का स्थापना दिवस उत्सव : महाराजा रतनसिंह अलंकरण सम्मान समारोह के साथ हास्य और वीर रस की बहेगी बयार

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम स्थापना महोत्सव समिति व नगर निगम के संयुक्त तत्वावधान में रतलाम का स्थापना दिवस बसंत...

21 घंटे में दूसरी बार : दिवेल के बाद अब चिकलाना में दो पक्ष आमने-सामने, उपसरपंच की शिकायत पर 4 के खिलाफ FIR

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिले की हवा पिछले कुछ घन्टो से बदली-बदली नजर आ रही है। 21 घन्टे के बाद...

छोटी सी बात पर बड़ा विवाद : मंदिर परिसर में मोबाइल फोन पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच पर टोकना नहीं आया रास, ग्रामीण विधायक...

सैलाना/ रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।सैलाना थाना अंतर्गत ग्राम दिवेल में मंदिर परिसर में मोबाइल पर चर्चा के दौरान गाली-गलौच...

शासन की उदासीनता : तो क्या प्रदेशभर में डॉक्टर कर देंगे काम करना बंद ? 38 जिलों से म.प्र. चिकित्सक संघ निकालेगा यात्रा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।मध्यप्रदेश के चिकित्सा स्तर को बेहतर बनाने अब डॉक्टरों की फौज यात्रा निकालने का मूड बना...
error: Content is protected by VandeMatram News