38.1 C
Ratlām
Monday, May 20, 2024

स्पेशल चैकिंग अभियान : बगैर टिकट रेल यात्रा अब पड़ेगी महंगी, पहले दिन रेलवे ने 197 यात्रियों से वसूले 70 हजार से अधिक

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम रेल मंडल के वाणिज्‍य विभाग की स्पेशल चैकिंग से बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया। अचानक टिकट चैकिंग के लिए चढ़ी टीटीई की टीम को देखकर हर कोई हैरान था। दरअसल मंडल वाणिज्‍य प्रबंधक अमित कुमार साहनी के निर्देशन में मंगलवार सुबह स्पेशल चैकिंग अभियान की शुरुआत की। इस दौरान 12 सदस्यों के चैकिंग टीम ने 10 से अधिक ट्रेनों में 6 घण्टे से अधिक समय तक चैकिंग की। जब रेलवे अधिकारियों ने टिकट जांच शुरू की तो बगैर टिकट यात्री इधर उधर का रास्ता नापने लगे।

टीम के आगे कई लोग बहानेबाजी करते भी नजर आए मगर किसी की एक ना चली। अभियान में चैकिंग टीम ने अगली बार की समझाईश देते हुए सभी से फाइन वसूला। स्पेशल चैकिंग का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि टिकट जांच दल द्वारा रूनखेड़ा स्‍टेशन पर सुबह 7 बजे से चैकिंग शुरू की जो दोपहर 2 बजे तक चली। इस स्‍पेशल टिकट चैकिंग अभियान में लगभग 12 मेल एक्‍सप्रेस एवं सामान्‍य ट्रेनों की जांच की गई। चैकिंग के दौरान 197 यात्री बिना टिकट यात्रा करते हुए पाए गए। बिना टिकट यात्रियों से फाइन के रूप में कुल 73,515 रुपये का राजस्‍व वसुला गया। टिकट जांच अभियान के दौरान यात्रियों को उचित टिकट के साथ यात्रा करने तथा गाडियों एवं स्‍टेशन परिसर में स्‍वच्‍छता बनाए रखने के बारे में भी बताया गया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network