मलबे में छिपा था शव : सुबह से शव की तलाश में फिर शुरू हुई खुदाई, कल खोदी मिट्टी को टीआई ने करीब से देखा तो उसमें मिली लाश

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
लावारिस शव को दफनाने के लिए अलग से जगह नहीं मिलने पर दो दिन से औद्योगिक क्षेत्र पुलिस और नगर निगम प्रशासन का संयुक्त अमला ट्रेंचिंग ग्राउंड में लाश को तलाशने के लिए परेशान हो गया। आखिरकार गुरुवार को खुदाई के दौरान टीआई ओपी सिंह ने जेसीबी से खोदी मिट्टी को जब करीब से जाकर देखा तो लाश उसमें ही छिपी मिली। शव को ट्रेंचिंग ग्राउंड से जिला अस्पताल भेजा गया है, वहां से कागज़ी कार्रवाई करने के बाद परिजन के सुपुर्द किया जाएगा।
मालूम हो कि 9 जून को काटजूनगर में एक खंडहर में पुराना शव मिला था। शव सडऩे लगा था और उसमें कीड़े पड़ गए तो उसे उसी दिन जुलवानिया ट्रेंचिंग ग्राउंड में दफना दिया था। मंगलवार को राजीवनगर निवासी मुमताज बेटे की तलाश में औद्योगिक थाने पहुंची। थाने पर कपड़े और चप्पल देखने पर मुमताज ने बताया कि यह उसके बेटे साजिद अली के हैं। मुमताज ने शव को रीति-रिवाज से दफनाने के लिए मांगा तो पुलिस उन्हें लेकर ट्रेंचिंग ग्राउंड पहुंची। बुधवार शाम तक खुदाई के बाद भी दफनाए गए स्थान पर शव नहीं मिलने पर पुलिस और नगर निगम प्रशासन के लिए मामला चुनौती बन गया। तमाम अटकलों और अफवाहों के बाद गुरुवार सुबह वापस टीआई ओपी सिंह पहुंचे और बुधवार को दफनाए गए शव की लोकेशन पर खोदी मिट्टी को करीब से देखा तो मलबे में चिपका शव नजर आया।

- Advertisement -

लावारिस शव दफनाने के लिए दी जाए जमीन
शहर सहित अंचल में लावारिस शव मिलने के बाद संबंधित थाने की पुलिस के लिए उसे दफनाना और परिजन के आने के बाद शव उपलब्ध कराना एक बड़ी चुनौती है। हैरानी की बात यह है कि शासन और प्रशासन स्तर से इस मुद्दे को नजर अंदाज करने पर मजबूरी में लावारिस शव को जुलवानिया ट्रेंचिंग ग्राउंड में दफनाया जाता है। कचरों के ढेर के बीच शव दफनाने के बाद पुलिस और नगर निगम पर अमानवियत पहलू की बात सामने आकर सवाल भी खड़े होते हैं। वंदेमातरम् न्यूज की ओर से जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित कराया जा रहा है कि जब करोड़ों के काम किए जा रहे हैं तो शासन को लावारिस शव के लिए उचित स्थान भी आवंटन करना चाहिए।

- Advertisement -

Related articles

ऐसी लापरवाही : पूरे वर्ष काम नहीं किया, बैठक से भी नदारत सचिव हो गया सस्पेंड

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े ने जनपद पंचायत सैलाना की ग्राम पंचायत कुआझागर के सचिव...

सेवा का सम्मान : महेंद्र गादिया जैन विभूति की उपाधि से सम्मानित, जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन ने दिया सम्मान

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन द्वारा सकल जैन श्री संघ, जैन हेल्पलाइन व सोशल ग्रुप रतलाम...

मुख्यमंत्री का माना आभार : पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने नजूल एनओसी की अनिवार्यता समाप्त करने के निर्णय का किया स्वागत, विभाजित प्लाट मामले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।नए साल से बिल्डिंग परमिशन के लिए लगने वाली नजूल एनओसी की अनिवार्यता को समाप्त करने...

चौथी बार सड़क पर उतरे कलेक्टर : भाजपा नेता की भी नहीं चली, रेलवे की सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाने के लिए आगे आए...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर अतिक्रमण मुहिम लगातार जारी है। सोमवार को अतिक्रमण मुहिम...
error: Content is protected by VandeMatram News