22 करोड़ रुपए खर्च, रेल यात्री सुविधा शून्य

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रेलवे स्टेशन पर रेल यात्री सुविधा के लिए अफसरों ने स्टेशन रिडेवलपमेंट स्किम के तहत 3 से 4 साल में लगभग 22 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। इसके बाद भी यात्रियों को इसका पुख्ता लाभ नही मिला है। यात्रियों को लंबी दूरी तक चलने से बचाने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर 2 के नए प्रवेश द्वार की ओर अतिरिक्त टिकिट विंडो बनाई गई। निर्माण पूरा होने के बाद भी इसे यात्रियों के लिए शुरू नही किया गया।
यात्री राधेश्याम पांचाल का कहना है कि इंदौर के लिए प्लेटफॉर्म के मुख्य टिकिट विंडो से ही टिकिट लेकर ट्रेन के लिए दूर तक चलना पड़ रहा है। नए प्रवेश द्वार और वहां टिकिट विंडो के लिए किया गया निर्माण अनुपयोगी साबित होने लगा है।
कवर शेड का इस बारिश में भी लाभ नही
प्लेटफॉर्म नंबर 1 व 2 के आधे भाग में यात्रियों को इस बारिश में भी कवर शेड का लाभ नही मिल सका। रेल सूत्रों का कहना है कि ठेकेदार को पुराने बिल का भुगतान नही किया गया। वही इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख अधिकारियों के निजी हित पूरे नही हुए। इससे काम को गति नही दी गई है। फिलहाल यात्रियों को बारिश में भीगते हुए निकलने को मजबूर होना पड़ रहा है।
शौचालय की सुविधा तक नही
इधर, प्लेटफॉर्म नंबर 1 व 2 पर आम यात्रियों के लिए शौचालय की भी प्राथमिक सुविधा नही है। हालांकि ऐसी वेटिंग हॉल व यात्री प्रतीक्षालय बने है। लेकिन वह आम यात्रियों को पूछताछ की प्रकिया से गुजरना पड़ता रहा है।

- Advertisement -

रतलाम रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा रेल प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। प्लेटफॉर्म नंबर 1 व 2 पर भी विभागीय प्रक्रिया के तहत सुविधाओं के क्रमवार इंतजाम किए जा रहे है।
खेमराज मीणा, जनसंपर्क अधिकारी रेल मंडल रतलाम

- Advertisement -

Related articles

विश्व दिव्यांग दिवस : नन्हें विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा, विजेता हुए सम्मानित

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।विश्व दिव्यांग दिवस 3 दिसंबर के उपलक्ष्य में जनपद शिक्षा केंद्र रतलाम द्वारा जन शिक्षा केंद्र...

एक से बढ़कर एक कला का अनोखा संगम : लखनऊ के बाद भोपाल का चिकनकारी वर्क देखना हो तो आ जाईये इस हस्तशिल्प मेले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।संत कबीर दास मध्य प्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम लिमिटेड भोपाल मध्यप्रदेश शासन द्वारा रतलाम...

चोर गिरफ्तार : बोहरा बाखल से सोने के लाखों के आभूषण और नकदी चोरी, 24 घंटे में तलाशा आरोपी का सुराग

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।शहर के माणक चौक थाना क्षेत्र में सनसनीखेज चोरी की वारदात को चंद घण्टों में पुलिस...

उपचार की सौगात : 1.5 करोड़ रुपये की लागत से 3 गांवों में बनेंगे उपस्वास्थ्य केंद्र, विधायक मकवाना ने किया भूमिपूजन

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के 3 ग्राम में लंबे समय से प्राथमिक उपचार की दरकार अब...
error: Content is protected by VandeMatram News