56 दुकान मार्केट : स्टेडियम मार्केट की एक और दुकान पर कोर्ट से स्टे

56 दुकान मार्केट : स्टेडियम मार्केट की एक और दुकान पर कोर्ट से स्टे

रतलाम,वन्देमातरम् न्यूज।
रतलाम के लोकेंद्र भवन के सामने जिला प्रशासन द्वारा इंदौर की 56 दुकान मार्केट की तर्ज पर प्रस्तावित फूड जोन का मामला अब ठन्डे बस्ते में चला गया। स्टेडियम मार्केट की 64 दुकानों को खाली कराने की प्रक्रिया में फिर एक दुकानदार को कोर्ट से स्टे मिल गया, इसके पूर्व 2 दुकानदारों को स्टे मिल चुका है।
स्टेडियम मार्केट के दुकान नंबर-8 की स्वामी आवेदक सुशीला पति गोपाल जोशी की ओर से पैरवी एडवोकेट शेख रईस कुरैशी, दिनेश तलवाड़िया एवं डॉ.ईश्वर बोराना ने न्यायाधीश मनदीप कौर सेहमी के समक्ष विभिन्न बिन्दुओं पर तर्क प्रस्तुत किए थे। एडवोकेट के तर्कों के आधार पर न्यायाधीश सेहमी ने आवेदक का स्थापित आधिपत्य होना पाया और स्टे जारी किया।
बता दें कि इंदौर के 56 दुकान की तर्ज पर लोकेंद्र भवन के सामने फूड जोन बनाने की तैयारी कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर नगर निगम ने शुरू की थी। फूड जोन के लिए डीपीआर बनाने का काम भी लगभग तैयार हो चुका है। लोकेंद्र भवन के सामने सब्जी विक्रेताओं के लिए बनाए गए ओटले तोड़ने के बाद निगम ने सितंबर-2021 में स्टेडियम मार्केट की कुल 64 दुकानों के संचालकों को भी नोटिस जारी कर दुकान खाली करने के लिए अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद अर्से से दुकान लेकर आजीविका संचालित करने वालो के सामने रोजी-रोटी का सकंट उपज गया था और वह न्याय की आस में न्यायालय की शरण में जाने को मजबूर हुए थे।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.