सट्टे-जुए का वर्चस्व : 6 माह पूर्व 2 गोलीकांड, सट्टा बंद होने के पुलिस के दावों की खोल चुका पोल

सट्टे-जुए का वर्चस्व : 6 माह पूर्व 2 गोलीकांड, सट्टा बंद होने के पुलिस के दावों की खोल चुका पोल

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम शहर में सट्टे-जुए के संचालन को लेकर वर्चस्व कुछ इस तरह हावी है कि 6 माह पूर्व इन्हीं कारणों से अलग-अलग स्थानों पर बदमाश गोलीकांड को अंजाम देकर पुलिस के दावों की पोल खोल चुके हैं। माणकचौक थाना अंतर्गत भाटों का वास स्थित मांडली चौराहा हो या फिर जीआरपी थाना अंतर्गत गुजराती चाल। रेलवे स्टेशन और गुजराती चाल में सट्टा-जुए के वर्चस्व के अलावा मांडली चौराहा पर सटोरिए से हफ्ता वसूली में दिनदहाड़े आरोपियों ने गोलीकांड को अंजाम दे चुके हैं। मौके पर पुलिस को रहवासियों के आक्रोश के अलावा कार्यप्रणाली पर सवाल भी खड़े हुए। इसके बावजूद बेखौफ सट्टे-जुए की अवैध गतिविधियां संचालित होना आमजन में चर्चा का विषय बनी हुई है।
वंदेमातरम् न्यूज सामाजिक सरोकार को लेकर शहर सहित अंचल के गली-मोहल्लों से लेकर चौराहों पर सट्टे-जुए संचालित होने के साथ साथ अड्डों की सूची प्रकाशित कर रहा है। शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के अलावा रेलवे सीमा में संचालित अवैध गतिविधियों के उजागर होने के बाद जीआरपी और स्टेशन रोड पुलिस का संयुक्त दल सर्चिंग भी कर चुका है। सूत्रों की मानें तो तीन दिन पूर्व सर्चिंग से पहले रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-4, प्लेटफॉर्म नंबर-7 के अतिरिक्त डॉट की पुल क्षेत्र में सटोरियों को सूचना पहुंच चुकी थी। नतीजतन संयुक्त सर्चिंग के नाम पर महज औपचारिकता निभाई गई। माणकचौक थाना अंतर्गत संचालित सट्टों के अड्डें उजागर होने के बाद अवैध गतिविधियां संचालित बदस्तूर हैं, लेकिन सभी के स्थानों में हेरफेर कर दिया गया। सट्टा-जुए की अवैध गतिविधियों को लेकर वंदेमातरम् न्यूज के पास स्थानीय रहवासियों द्वारा लगातार सूचना प्राप्त हो रही है। वंदेमातरम् न्यूज के व्हाट्सएप नंबर 8109473937, 9827082998 एवं 8770021160 पर आमनागरिक सूचना और प्रमाण प्रस्तुत कर सामाजिक सरोकार के मुद्दे से सीधे जुड़ सकते हैं। आपके द्वारा दी जाने वाली समस्त जानकारी गोपनीय रखी जाएगी।

गोलीकांड की दो वारदात, पुलिस हो चुकी शर्मसार

  • 1) 21 जनवरी 2022 को माणकचौक थाना अंतर्गत भाटों का वास स्थित मांडली चौराहा पर सटोरिया सोहनलाल उर्फ दादू राठौड़ से पार्टनरशिप या हफ्ता देने की रंगदारी में हिस्ट्रीशीटर अकबर घोसी ने साथी अफसार और गोलू सालवी के साथ मिलकर दिनदहाड़े तीन फायर किए थे। मामले में तत्कालीन थाना प्रभारी दिलीप राजोरिया सहित बीट प्रभारी एसआई निशा चौबे सहित सहायक उपनिरीक्षक दिनेश मावी को निलंबित किया था।
  • 2) 8 दिसंबर 2021 की रात गुजराती चाल में सट्टे-जुए के वर्चस्व को लेकर हिस्ट्रीशीटर हिमांशु उर्फ बिल्लू पिता सतीश व्यास निवासी टीआईटी रोड, वैभव पिता अशोक जायसवाल निवास मकडा़वान गली एवं जतिन उर्फ मन्नू पिता राकेश गुप्ता निवासी फ्रिगंज ने सुमित उर्फ रिक्की पिता नितिन गायकवाड़ निवासी गुजराती चाल और सत्येंद्र पिता प्रदीप परिहार निवासी शास्त्रीनगर पर फायर के अलावा तलवार से हमला कर गंभीर रूप से घायल किया। जीआरपी ने सट्टे-जुए की गतविधियों को छिपाने के लिए मामले को पहले आपसी विवाद बताया था।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.