28.5 C
Ratlām
Saturday, July 27, 2024

बिजली बिल मोबाइल पर : रतलाम के 87 हजार उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा प्रिंट बिल, रजिस्टर्ड मोबाइल पर उपलब्ध होगी राशि और समय

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
जिले में सिंतबर माह से बिजली बिल उपभोक्ता को दर्ज मोबाइल नंबर पर ही प्राप्त होंगे। मप्र बिजली वितरण कंपनी द्वारा रतलाम जिले में भी बिजली बिल अब सीधे रजिस्टर मोबाइल पर संदेश के माध्यम से भेजा जाएगा। इसके पूर्व शाजापुर और बुरहानपुर में कंपनी ने प्रारम्भिक तौर पर इस व्यवस्था को अपनाया था। शहर के 87 हजार विद्युत उपभोक्ताओं में 1100 उपभोक्ता ऐसे शेष हैं, जिनके मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं होने पर कंपनी की ओर से उन्हें नई व्यवस्था को लेकर सूचना जारी कर दी है।

अब तक उपभोक्ताओं को बिजली बिल कागज में प्रिंट होकर आता था, लेकिन अब उपभोक्ताओं के रजिस्टर मोबाइल पर संदेश भेजा जाएगा। कार्यपालन यंत्री विनय प्रताप सिंह ने वन्देमातरम् न्यूज को बताया कि नई व्यवस्था सितंबर माह से जिले में लागू हो गई है। नई व्यवस्था में कागज में प्रिंटेट बिल नहीं जाएगा। साथ ही जिन उपभोक्ताओं ने अब तक मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं करवाएं हैं वे शीघ्र मीटर रीडर, शहर के वितरण केन्द्र कार्यालय, कंपनी की वेबसाईट www.mpwz.co.in पर संपर्क कर दर्ज करा सकते है। इसके अतिरिक्त उपभोक्ता टेलिग्राम एप mpwzbot टाईप कर चेट के माध्यम से भी विधुत बिल की जानकारी प्राप्त कर सकते है। रीडिंग लेने के कुछ देर पश्चात ही उपभोक्ताओं को मोबाइल पर बिल की जानकारी प्राप्त होगी। जिसमें बिल भुगतान की राशि एवं अंतिम तारीख उपलब्ध रहेगी।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network