33.4 C
Ratlām
Tuesday, May 21, 2024

कार्रवाई : सीएचएल जैन दिवाकर अस्पताल का पंजीयन निरस्त

रतलाम, वन्देमातरम न्यूज।
रतलाम के सागोद रोड स्थित सीएचल जैन दिवाकर अस्पताल का पंजीयन गुरुवार दोपहर निरस्त कर दिया। कलेक्टर के निर्देश पर गठित टीम जब अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची तो टीम को भारी अनियमितता मिलने पर स्वास्थ विभाग ने कार्रवाई की। कई वर्षों से संचालित उक्त प्राइवेट सीएचएल हॉस्पिटल में कई अनियमित्ता थी, लेकिन जिम्मेदार स्वास्थ विभाग उसे नजरअंदाज किए हुए था।
जांच के दौरान सीएचएल हॉस्पिटल में एक भी रेसीडेंट (स्थानीय) डॉक्टर नहीं मिला। इसके बाद कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर अस्पताल का पंजीयन निरस्त करने की कार्रवाई की गई। आपको बता दे की कई मामलों में सीएचएल जैन दिवाकर सुर्खियों में छाया रहता है। इस अस्पताल के विरुद्ध कोरोना काल में भी अत्यधिक फीस वसूलने के मामले सामने आ चुके हैं।
दल का हुआ गठन, जाचेंगे अनियमित्ता
जिले में नर्सिंग होम एक्ट के प्रावधानों का पालन सुनिश्चित करने के संबंध में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर दल का गठन करके निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि 6 नवंबर को रतलाम शहर के सीएचएल जैन दिवाकर अस्पताल का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान सीएचएल अस्पताल में एक भी रेजीडेंट चिकित्सक उपस्थित नहीं पाया गया। इस संबंध में विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए संस्था का नर्सिंग होम एक्ट (म. प्र. उपचयार्गृह तथा रूजोपचार संबंधी स्थापनाये (रजिर्स्टीकरण तथा अनुज्ञापन) अधिनियम 1973 तथा नियम 1977 अंतर्गत पंजीयन निरस्त किया है।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network