28.9 C
Ratlām
Saturday, July 27, 2024

कोचिंग सेंटरों को लेकर प्रशासन अलर्ट : रतलाम में संचालकों को 2 दिन में लगाना होंगे CCTV कैमरे, पुलिस कंट्रोल रुम से होगी निगरानी

कोचिंग सेंटरों को लेकर प्रशासन अलर्ट : रतलाम में संचालकों को 2 दिन में लगाना होंगे CCTV कैमरे, पुलिस कंट्रोल रुम से होगी निगरानी

– 50 से अधिक कोचिंग संचालकों की प्रशासन ने ली संयुक्त बैठक, सुझाव सुन किए डायरी में नोट

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।  इंग्लिश कोचिंग की आड़ में शातिर ब्लैकमेलर संचालक संजय पोरवाल का भंडाफोड़ होने के बाद रतलाम पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गया है। शनिवार को रतलाम शहर के 50 से अधिक कोचिंग संचालकों की सीएसपी अभिनव वारंगे व एसडीएम संजीवकुमार पांडेय ने संयुक्त रूप से बैठक ली। कोचिंग सेंटर संचालकों को दो दिन में CCTV कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं । उक्त सेंटरों पर लगाए जाने वाले CCTV कैमरों को पुलिस कंट्रोल रूम पर कनेक्ट कर निगरानी रखी जाएगी। 

बैठक में  सीएसपी वारंगे ने सभी कोचिंग संचालकों को सेंटर पर CCTV कैमरे लगाने को कहा। कैमरों को इस तरह इंस्टाल करने के लिए कहा है कि CCTV फूटेज पुलिस कंट्रोल रूम से देखा जा सकेगा। कोचिंग संचालक अपनी कोचिंग के बाहर संबधित व नजदीकी पुलिस थाना, थाना प्रभारी एवं पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर लिखकर फ्लेक्स लगाना होगा। ताकि किसी भी समय छात्र-छात्राए पुलिस से मदद प्राप्त कर सके। अब कोई भी नया कोचिंग सेंटर खोलता है और अगर होम ट्यूटर भी घर जाता है तो उसे सबसे पहले संबंधित थाने पर आवश्यक रूप से लिखित में सूचना देना होगी।सीएसपी ने सभी कोचिंग सेंटर संचालकों को अपने मोबाइल नंबर भी दिए। साथ ही सुझाव भी मांगे गए।

शातिर आरोपी संजय के खिलाफ यह मामले हुए उजागर

1 – 10 अप्रैल 2024 को रतलाम दीनदयाल नगर पुलिस ने द विजन इंगलिश कोचिंग क्लासेस के संचालक संजय पोरवाल को गिरफ्तार किया था। एक युवती द्वारा दुष्कर्म और अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल की यह पहली शिकायत थी। शिकायत के मुताबिक रतलाम शहर के 80 फीट रोड स्थित द विजन इंगलिश कोचिंग पर बड़ी मात्रा में अश्लील वीडियो के साथ आपत्तिजनक सामग्री पुलिस ने जब्त की थी। आरोपी संजय अंग्रेजी सीखने आने वाली महिलाओं व युवतियों का शादी का झांसा देकर स्पाई कैमरे से उनका अश्लील वीडियो बनाता था। फिर रुपए की मांग कर इन्हें ब्लैकमेल करता था। पुलिस को शातिर आरोपी पोरवाल के मोबाइल से 500 से अधिक अश्लील वीडियो मिली थी।  

2 – 19 अप्रैल 2024 को मंदसौर निवासी युवती ने माणक चौक पुलिस को शिकायत कर आरोपी संजय पोरवाल के खिलाफ दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग की दूसरा मुकदमा दर्ज कराया।  पीड़िता ने बताया उसके साथ शादी का झांसा देकर कोचिंग संचालक पोरवाल ने दुष्कर्म किया। इसके बाद उसका वीडियो बनाकर लंबे समय तक धमकाया और ब्लैकमेल कर 22 लाख रुपए भी ऐंठे। शातिर आरोपी संजय पोरवाल ने रतलाम शहर के नागरवास में भी द विजन इंगलिश कोचिंग क्लासेस के कक्ष में युवती के साथ दुष्कर्म कर स्पाई कैमरे से वीडियो बनाया था। पहले तो वीडियो के आधार पर लगातार डरा धमकाकर कर उसका शारीरिक शोषण करता रहा और बाद में रुपए वसूलना भी शुरू कर दिए थे।  

3 – 19 अप्रैल 2024 को टाटानगर निवासी महिला ने माणक चौक पुलिस थाने में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज करवाई। महिला आरोपी संजय पोरवाल के नागरवास में वर्ष 2012 से भरती परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग पढ़ने जाती थी। आरोपी संजय ने महिला से कहा कि रेलवे में एक बड़े अधिकारी से मेरी पहचान है। तुम रुपए दो तो तुम्हारी रेलवे में नौकरी लगवा सकता हूं। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के बाद भी महिला ने परिजन और पहचान वालों से रुपए उधार लेकर आरोपी संजय पोरवाल को साढ़े पांच लाख रुपए दिए। इसके बाद आरोपी संजय उसे अगले महीने लेटर आएगा इस तरह से प्रलोभन देने लगा। परिजन ने जब आरोपी संजय पोरवाल से रुपए वापस लौटाने का तकादा किया तो वह महिला को डराने और धमकाने लगा। पुलिस ने आरोपी संजय पोरवाल के खिलाफ धोखधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network