सैलाना रोड पर 2 साल से नाले पर किया जा रहा था कब्जा, प्रशासन ने तोड़ा, कलेक्टर के आदेश के बाद कार्रवाई

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
सैलाना रोड स्थित होटल निर्माण के दौरान 2 साल से नाले को कब्जा कर किए गए अतिक्रमण को शनिवार को जमीदोंज करने की कार्रवाई शुरू हुई। यह कार्रवाई कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम के न्यायालय के निर्देश पर हुई है।

अतिक्रमण तोड़ती जेसीबी व मौजूद अधिकारी।
- Advertisement -

शनिवार सुबह 10 बजे जिला और नगर निगम प्रशासन की सयुंक्त टीम के मौके पर पहुंचने पर कब्जेधारी और उसके लोगों में हड़कंप की स्थिति बनी। टीम ने पहले अतिक्रमण वाले हिस्से की नपती शुरू की। एसडीएम अभिषेक गेहलोत, तहसीलदार गोपाल सोनी द्वारा मुआयना किए जाने के बाद जेसीबी द्वारा नाले पर आरसीसी छज्जे को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई।

कार्रवाई के दौरान उपस्थित अधिकारी।
- Advertisement -

बता दे कि जिला प्रशासन को इस संबंध में शिकायत मिली थी कि होटल निर्माण के दौरान पास से गुजर रहे नाले को आरसीसी छज्जा डालकर ढक दिया गया था। इधर मौके पर मौजूद अधिकारियों का कहना था कि नाले पर सार्वजनिक उपयोग की मंजूरी केवल 15 बाय 40 एरिया की दी गई थी। मगर नाले पर 15 बाय 24 का अतिरिक्त अतिक्रमण किया गया था।
यह था मामला
शुक्रवार को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के न्यायालय द्वारा एक आदेश जारी करते हुए द्वारा नाले पर पुलिया निर्माण के मामले में शर्तों के उल्लंघन पर पूर्व में दी गई अनुमति निरस्त करते हुए पुलिया निर्माण तोड़े जाने का आदेश जारी किया गया था। नाले पर पुलिया बनाए जाने के लिए दी गई अनुमति की शर्तों का उल्लंघन निर्माणकर्ता द्वारा किया गया। प्रार्थी पूर्व पार्षद सीमा टाक के आवेदन पर प्रति प्रार्थी कृष्ण चंद्र पिता चांदमल चौधरी निवासी चांदनी चौक रतलाम को पुलिया निर्माण के लिए पूर्व कलेक्टर द्वारा दी गई अनुमति को कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा निरस्त की गई है क्योंकि होटल निर्माणकर्ता द्वारा शर्तों का उल्लंघन किया गया। तहसीलदार शहर द्वारा की गई जांच में शर्तों के उल्लंघन के साथ- मौके पर 360 वर्ग फीट शासकीय भूमि पर अधिक निर्माण किया जाना पाया गया। कलेक्टर पुरुषोत्तम द्वारा हनुमान ताल सुरक्षा के मद्देनजर पूर्व मैं दी गई अनुमति को निरस्त करते हुए निर्मित की गई पुलिया के निर्माण को तोड़े जाने के लिए आदेशित किया है।

- Advertisement -

Related articles

महिला मरीज से दुर्व्यवहार : कलेक्टर को हुई शिकायत तो दौड़े CMHO, बातचीत का वीडियो वायरल, बयान के दौरान डॉक्टर के निकले आंसू

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम में स्वास्थ्य व्यवस्था की हालात खराब है। इसकी बानगी बुधवार को जिला मुख्यालय के मातृत्व...

वाहन चोर सक्रिय : सैलाना में सुबह करीब 4 बजे 5 लाख रुपये की पिकअप चोरी, खेतों से मोटर चोरियों की पुलिस ने अभी...

चेतन्य मालवीयसैलाना, वंदेमातरम् न्यूज।नगर के बजरंग चौक से बुधवार तड़के 4 बजे पिकअप वाहन चोरी का मामला प्रकाश...

ऐसी लापरवाही : पूरे वर्ष काम नहीं किया, बैठक से भी नदारत सचिव हो गया सस्पेंड

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े ने जनपद पंचायत सैलाना की ग्राम पंचायत कुआझागर के सचिव...

सेवा का सम्मान : महेंद्र गादिया जैन विभूति की उपाधि से सम्मानित, जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन ने दिया सम्मान

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन द्वारा सकल जैन श्री संघ, जैन हेल्पलाइन व सोशल ग्रुप रतलाम...
error: Content is protected by VandeMatram News