25.4 C
Ratlām
Friday, July 26, 2024

पुलिस हाई अलर्ट : गिरफ्तार जयस नेताओं को कुछ देर में करेंगे कोर्ट में पेश, मामला सांसद व ग्रामीण विधायक के घेराव का

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम धराड़ में मंगलवार को सांसद गुमानसिंह डामोर और ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना के काफिले का घेराव कर प्रदर्शन के मामले में गिरफ्तार जयस नेताओं को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। न्यायालय में पेश करने से पूर्व कोर्ट परिसर सहित आम रास्ते पर पुलिस ने ऐहतियात बतौर नाकाबंदी कर हाईअलर्ट जारी कर दिया है। संभावना है कि जयस के सभी गिरफ्तार नेताओं को दोपहर 3 बजे तक न्यायालय में भारी पुलिस सुरक्षा के बीच पेश किया जाएगा।

बता दें कि भगवान बिरसा मूंडा की जयंती पर कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौट रहे सांसद गुमानसिंह डामोर और ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना के काफिले को रोककर जयस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में घेराव किया था। इस दौरान कलेक्टर के गार्ड को चोट पहुंचने के अलावा काफी धक्का-मुक्की भी सहना पड़ी थी। मामले में बिलपांक पुलिस ने 19 नामजद और 50 से अधिक जयस कार्यकर्ताओं के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य भारतीय दंड संहिता की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जयस नेताओं की गिरफ्तारी शुरू की थी। देर रात तक पुलिस ने जयस प्रदेश संरक्षक डॉ. अभय ओहरी, डॉ. आनंद राय, विमलेश खराड़ी, अनिल निनामा एवं गोपाल को गिरफ्तार किया था। सभी गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार को भारी सुरक्षा बल के बीच न्यायालय में पेश करने से पूर्व सुबह से न्यायालय परिसर के अंदर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है।

एसपी तिवारी ने मौके का किया निरीक्षण
सांसद और विधायक के काफिले का घेराव करने के आरोप में गिरफ्तार जयस नेताओं को न्यायालय में पेश करने से पूर्व कोर्ट परिसर का एसपी अभिषेक तिवारी सहित अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण कर मुस्तैदी को जांचा। इस दौरान जगह-जगह बेरीकेड्स लगाने के अलावा विभिन्न एजेंसियों को अलर्ट जारी किया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जयस संगठन की गतिविधियों की सूचनाएं जुटाने के साथ पूरे मामले पर नजरे जमाए हुए हैं।

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network