28.9 C
Ratlām
Saturday, July 27, 2024

श्री रामलला के विराजने का बुलावा : 28 जिलों से पहुंचे कार्यकर्ता, अक्षत कलश लेकर अपने-अपने जिले में रवाना

– श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या से प्राप्त अक्षत समाज में निमंत्रण देने को हुए वितरित 

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
वर्ष -2024 की 22 जनवरी को भारत में उत्कर्ष का सूर्य उदय होगा। अयोध्या में भव्य दिव्य निर्मित भगवान श्री राम जी के मंदिर में रामलला जी विराजित होंगे। 500 वर्षों के संघर्ष व बलिदान के उपरांत यह गौरवशाली दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा। यह बात  राष्ट्रीय स्वयं सेवक के क्षेत्र संघचालक अशोक सोनी ने पूजित अक्षत कलश वितरण के आयोजित कार्यक्रम में कहीं।

प्रांत के 28  जिलों में कलश वितरण के लिए उज्जैन नगर स्थित भारत माता मंदिर में कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विश्व हिंदू परिषद के प्रमुख कार्यकर्ता अपने-अपने जिलों  के लिए पूजित अक्षत कलश लेने के लिए उपस्थित हुए। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद् प्रान्त संघठन मंत्री नंनदास दंडोतिया ने कहा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या जी से पूजित अक्षत (पीले चावल) देशभर में भेजे गए थे। मालवा  प्रांत के प्रमुख कार्यकर्ता यह पूजित अक्षत अपने-अपने जिले में प्रत्येक हिंदू परिवार को निमंत्रण के लिए देंगे।

उन्होंने कहा अयोध्या जी में निर्मित भव्य दिव्य भगवान श्री राम के मंदिर में रामलला जी 22 जनवरी को विराजित होंगे। प्रांत से एक एक कलश दिए गये है। जिसमें 2 किलो पूजित अक्षत तो दूसरी में चित्र और पत्रक जो घर-घर जाएंगे। हर गांव के लिए और हर शहर के लिए भेजे गए हैं। प्रत्येक जिला केंद्रो पर श्री रामजन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट के बैनर तले बैठक होगी। जिले के प्रमुख कार्यकर्ताओं व सभी हिंदू संगठनों को 20 दिसंबर  से पूर्व यह बैठक करनी है। यह सामग्री वितरण के लिए गांव-गांव जाएगी। बैठकों में यह सामग्री वितरण की जाएगी जहा से गांव गांव जाएगी। उन्होंने कहा 1 जनवरी से यह अभियान प्रारंभ होकर 15 जनवरी तक चलेगा। 15 जनवरी मकर संक्रांति को विश्व हिंदू परिषद समरसता के कार्यक्रम आयोजित करता है।

श्री राम मंदिर 1989 में शिला पूजन हुआ था तब  3 लाख गांव में पूजन हुआ था। अभी जब निधि संग्रह अभियान हुआ था उस समय 5 लाख से अधिक गांवो में पूजन हुआ था। इस बार पूरे भारत के साढे 5 लाख गांव में प्रत्येक घर जाने का लक्ष्य लेकर यह अभियान चलेंगे। मालवा 13 हजार गांव है। प्रत्येक हिंदू परिवार में प्रत्येक राम भक्त के यहां यह पूजित चावल, राम मंदिर का चित्र एवं पत्रक पहुंचाया जाएगा।समाज को आमंत्रित किया जाएगा कि भगवान श्री राम का मंदिर बन गया है आप अपनी श्रद्धा के साथ परिवार के साथ मंदिर दर्शन के लिए जाएं। सभी हिन्दू परिवारों  को आग्रह किया गया है कि 22 तारीख को प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने गांव एवं मोहल्ले के मंदिर में 11 बजे एकत्रित हो और हनुमान चालीसा का पाठ, भगवान राम की आरती, विजय महामंत्र आदि करे। अयोध्या जी में प्राण प्रतिष्ठा का लाइव देखे भगवान राम जी के उत्सव का आनंद लें। उन्होंने कहा पूरे भारतवर्ष में राममय वातावरण हो समरसता का वातावरण हो राम सबके हैं सब राम के हैं यह संदेश जाए। हर घर राम सब बोले जय श्री राम” इस भाव को लेकर यह अभियान चलेगा। यह जानकारी सब कार्यकर्ताओं को दी गई है। अंत में भारत के अंदर राम मय वातावरण हो। इस अवसर पर महंत श्री विनीतगिरी  और संत श्री 1008 महामंडलेश्वर शांतिस्वरूपानन्द गिरी का भी मार्गदर्शनउपस्थित कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ। बड़ी संख्या में प्रांत के जिलों  से आए कार्यकर्ता उपस्थित रहे और अक्षत कलश लेकर अपने-अपने जिलों को रवाना हुए। 

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network