29.6 C
Ratlām
Friday, March 1, 2024

निर्देश हुए हवा : कलेक्टर साहब कार्यालय में व्यस्त, रोड बनाने वाला ठेकेदार फ्लाइट में मस्त

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
विगत कुछ दिनों पहले कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने नगर निगम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान असंतोष व्यक्त करते हुए कलेक्टर ने सख्त लहजे में कहा था की शहर में नगर निगम द्वारा बड़ी संख्या में कार्य स्वीकृत किए हैं परंतु कार्य होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। इसके बाद 5 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के जन्मदिन पर पौधारोपण कर कलेक्टर और विधायक चेतन्य कश्यप ने संयुक्त रूप से 10 से अधिक स्थानों पर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया था। सेठ जी का बाजार में बनने वाली सीसी रोड के निरीक्षण में अन्नपूर्णा कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार राहुल पाटीदार से वर्कआर्डर जारी होने के बाद भी काम ना शुरू करने पर कलेक्टर ने जवाब मांगा था। ठेकेदार पाटीदार ने लेबर की समस्या का हवाला दिया था। इस पर कलेक्टर ने लताड़ लगाते हुए ठेकेदार को 2 दिन बाद यानी 7 मार्च (सोमवार) से काम को शुरू करने के निर्देश के साथ चेतावनी दी थी। इस निर्देश को न तो ठेकेदार ने गम्भीरता से लिया न ही निगम अधिकारियों ने। 10 दिन बाद भी सड़क जर्जर स्थिति में है और रहवासियों सहित आमजन को आवागमन में परेशानी झेलना पड़ रही । लेकिन निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ। मामले में निगम इंजीनियर सुरेशचंद्र व्यास ने फोन रिसीव नहीं किया। ठेकेदार राहुल पाटीदार से फोन कर जानकारी ली तो ठेकेदार का कहना था कि में फ्लाइट में हूं। रतलाम आकर आपसे बात करूंगा।

कलेक्टर की चेतावनी : लेबर नहीं मिल रही तो ठेका क्यों लिया?
कलेक्टर कुमार ने ठेकेदार के लेबर नहीं होने के उल जुलूल जवाब पर ठेकेदार राहुल पाटीदार को जमकर लताड़ लगाई थी। कलेक्टर ने कहा था कि जिले में लेबर रोज मुझे दिखाई देती है तो तुम्हे क्यो नहीं? लेबर नहीं मिल रही है तो काम का टेंडर नहीं लेना चाहिए था। काम दो दिन में शुरू करो वरना ब्लैकलिस्ट करने की कार्रवाई की जाएगी।

ठेकेदार को दिया जाएगा नोटिस
अन्नपूर्णा कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार ने वर्कऑर्डर के बाद भी कार्य नहीं किया है। जिस पर नोटिस देने की कार्रवाई की जाएगी। दो अन्य सीसी रोड चौमुखीपुल से हरदेवलाला की पिपली तक में एक फेस का कार्य पूरा हो गया है। आनन्द कॉलोनी मेन रोड पर बिजली के पोल शिफ्टिंग की प्रक्रिया की जा रही, यह भी जल्द बनेगा।

-सोमनाथ झारिया, निगम आयुक्त

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network