29.3 C
Ratlām
Friday, March 29, 2024

चौथी बार सड़क पर उतरे कलेक्टर : भाजपा नेता की भी नहीं चली, रेलवे की सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाने के लिए आगे आए कांग्रेस नेता, निगम इंजीनियर व उपयंत्री पर गिरी बांस

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर अतिक्रमण मुहिम लगातार जारी है। सोमवार को अतिक्रमण मुहिम स्टेशन रोड की तरफ से दिलबहार चौराहे तक चली। कार्रवाई के दौरान भाजपा नेताओं व इनसे जुड़े समर्थकों की होटलों पर कार्रवाई होने लगी तो नेताओं के फोन घनघनाने लगे। लेकिन किसी की भी नहीं चली। एक नेता पुत्र तो यहां तक अधिकारियों को बोल गए बहुत गलत हो जाएगा। तब अधिकारियों ने अपनी स्टाइल में समझाया तो चुप हो गए।

IMG 20221205 WA0497
कार्रवाई के दौरान निरीक्षण करते कलेक्टर व एसपी।

शहर में बेतरतीब ट्रैफिक को सुधार को लेकर कवायद की जा रही है। खुद कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी व एसपी अभिषेक तिवारी इसकी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। लगातार चौथी बार कलेक्टर स्वयं सड़क पर उतरे और कारवाई करवा रहे हैं। सोमवार को सुबह पहले होटलों व दुकानों के बाहर फैला अतिक्रमण हटाने का माइक से अलाउंस करवाया गया। दोपहर बाद कार्रवाई शुरू हुई। होटलों व दुकानों के बाहर लगे बड़े-बड़े बोर्ड, एलीवेशन को हटाया गया। एक होटल संचालक ने नेताओं को फोन लगाकर समय मांगा। अधिकारियों ने कुछ देर के लिए समय भी दे दिया। इसी दौरान पक्षपात के आरोप भी लगने लगे। कुछ ही देर में अधिकारी अपनी स्टाइल में फार्म में आ गए और होटल शिवजी पर कार्रवाई कर दी। होटल संचालकों ने निगम अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कार्रवाई के दौरान एक बड़ी बांस की लकड़ी नगर निगम के प्रभारी कार्यपालन यंत्री जीके जायसवाल के सिर पर तो उपयंत्री मनीष तिवारी के हाथ पर आकर लगी। इस दौरान कर्मचारी उपयंत्री जायसवाल को संभाल कर एक तरफ लेकर गए। इसके बाद कार्रवाई तेज हो गई। भाजपा नेता मनोहर पोरवाल की नमकीन दुकान पर भी जेसीबी पहुंची तो उनके पुत्र आगे आ गए। बोर्ड अंदर होने के कारण जेसीबी आगे चली गई। लेकिन फिर घूम कर आई लेकिन निगम अधिकारी वहां से फिर आगे की तरफ निकल गए। कार्रवाई के दौरान पक्षपात के आरोप भी लगे।

IMG 20221205 WA0495
भाजपा नेता की दुकान पर नहीं चली जेसीबी।

कलेक्टर, एसपी ने रेलवे का भी हटाया अतिक्रमण
कार्रवाई के बीच कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी व एसपी अभिषेक तिवारी पहुंचे। दिलबहार चौराहे से लेकर रेलवे स्टेशन तक पैदल भ्रमण कर कार्रवाई देखी। इस दौरान रेलवे के रनिंग रूम के बाहर लोहे के एंगल देख निगम अधिकारियों को तुरंत हटाने को कहा। वहीं इसी के पास बनी रेलवे के शापिंग काम्पलेक्स के बाहर जालिया लगाकर वाहनों को रोड किनारे खड़ा करवाया जा रहा था। इसे देख भी कलेक्टर ने संबंधितों से सवाल जवाब किए लेकिन किसी के पास जवाब नहीं था। कलेक्टर ने तुरंत इसे हटाकर जगह को समतल करने को कहा। रेलवे अधिकारियों को भी फोन लगा कर क्षेत्र में फैले अतिक्रमण हटाने को कहा। तहसीलदार को भी क्षेत्र को सीमांकन करवाने को कहा। रेलवे के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को लेकर एक कांग्रेस नेता हितेष पैमाल भी सफाई देने पहुंचे, लेकिन उनकी भी नहीं चली। कार्रवाई के दौरान नगर निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट, आरटीओ दीपक मांझी, सीएसपी हेमन्त चौहान, थाना स्टेशन रोड प्रभारी किशोर पाटनवाला बल के साथ मौजूद रहे।
क्या बोले कलेक्टर
कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने कहा कि शहर को सुंदर बनाने की जिम्मेदारी सभी की है। आमजन को लगातार समस्याओं को सामना करना पड़ रहा था। कारवाई से आमजन भी खुश है। कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

KK Sharma
KK Sharmahttp://www.vandematramnews.com
वर्ष - 2005 से निरंतर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 17 वर्ष में सहारा समय, अग्निबाण, सिंघम टाइम्स, नवभारत, राज एक्सप्रेस, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार पत्र और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज में संपादक की भूमिका का दायित्व। वर्तमान में रतलाम प्रेस क्लब में कार्यकारिणी सदस्य। Contact : +91-98270 82998 Email : kkant7382@gmail.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network