सैलाना उपजेल के जेलर भीमसिंह रावत निलंबित, मुख्यालय से हुई कार्रवाई

सैलाना उपजेल के जेलर भीमसिंह रावत निलंबित, मुख्यालय से हुई कार्रवाई

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
प्रदेश जेल मुख्यालय ने जिले की सैलाना उपजेल के जेलर भीमसिंह रावत को निलंबित कर दिया। भीमसिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की पुष्टी प्रभारी जिला जेल अधीक्षक वीवी प्रसाद ने की है।
मालूम हो कि 21 अगस्त की सुबह 9 बजे सैलाना उपजेल से अपहरण और दुष्कर्म के आरोप का विचाराधीन बंदी जस्सू उर्फ दशरथ डिंडौर (25) निवासी दानपुर जेल सुरक्षा को चकमा देकर फरार हो गया। जेल प्रशासन फरार विचाराधीन बंदी को दीवार फांदकर भागने की बात कह रहा था जबकि बंदी जेल प्रशासन अधिकारी के घर के बगीचे की घास उखाड़ने के दौरान फरार हुआ था। उपजेल से बंदी के फरार होने के बाद प्रभारी जिला जेल अधीक्षक वीवी प्रसाद सहित प्रशासन और पुलिस के अधिकारी ने पहुंच जानकारी जुटाकर जेल मुख्यालय को रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। मामले में दो जेल प्रहरी को भी पूर्व में निलंबित किया जा चुका है।
यह था मामला
फरार बंदी जस्सू उर्फ दशरथ के खिलाफ दुष्कर्म और अपहरण का प्रकरण दर्ज था। करीब 1 माह पूर्व आरोपी जस्सू को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय के आदेश पर सैलाना उपजेल में भेजने के आदेश हुए थे। विचाराधीन बंदी जस्सू के फरार होने के बाद 21 अगस्त दोपहर 12 बजे तक जेल प्रशासन अपने स्तर पर खोजबीन कर रहा था। इसके बाद भी बंदी का पता नहीं चलने पर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई। सैलाना थाने में प्रकरण के बाद एसपी गौरव तिवारी फरार बंदी को गिरफ्तार करने के लिए 10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर चुके हैं।

Admin

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published.