38 C
Ratlām
Friday, April 19, 2024

सडक़ पर उतरे साहब : कलेक्टर बोले पैसे खाते हो क्या…, तुम्हारे कारण उतरना पड़ता है सडक़ पर, साहब को क्यों आया गुस्सा देखे वंदेमातरम् न्यूज

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज। 
जिले के भूमाफियाओं के बाद प्रशासन की नजर में अतिक्रमणकर्ता आ चुके हैं। शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था को लेकर मंगलवार शाम कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी संयुक्त अमले को लेकर सडक़ों पर उतरे। घास बाजार, चांदनीचौक सहित चौमुखीपुल पर कलेक्टर ने दुकानदारों के साथ ही नगर निगम अमले को लताड़ लगाई। उन्हें यहां तक कहना पड़ा कि दुकान छोडक़र रोड पर खड़े होकर दुकाने चलाई जा रही है, तुम लोग क्या पैसे खाते हो। तुम लोगों के कारण ही कलेक्टर को सडक़ पर निकलना पड़ता है। शहर के व्यस्तम बाजार की बद्दतर यातायात व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने करीब 28 से अधिक दुकानों व 34 वाहनों पर चालानी कारवाई करवाकर 19 हजार से अधिक की राशि वसूली। कलेक्टर ने वंदेमातरम् न्यूज को बताया कि अब वह प्रशासनिक अमले के साथ 30 नवंबर यानी बुधवार रात करीब 10 बजे वापस मौके की स्थिति जांचेंगे। 

देखे वीडियो

मंगलवार शाम करीब 4.30 बजे कलेक्टर सूर्यवंशी नगर निगम आयुक्त हेमंत भट्ट और एडिशन एसपी सुनील पाटीदार के साथ शहर के सभी थाना प्रभारियों को लेकर सडक़ पर उतरे। हालांकि कलेक्टर सूर्यवंशी के निरीक्षण से पूर्व सोशल मीडिया पर जानकारी आने से अतिक्रमणकर्ता सतर्क हो गए थे और कलेक्टर उस स्थिति से रूबरू नहीं हो सके, जिससे रतलामवासी रोज होते हैं। कलेक्टर सूर्यवंशी ने पैदल-पैदल अमले के साथ भ्रमण कर दुकानदारों को हिदायत देने के साथ उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई भी करवाई। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर की डांट दुकानदारों के साथ नगर निगम अमले को भी सुनना पड़ी। करीब ढाई घंटे के निरीक्षण के दौरान चांदनीचौक क्षेत्र में दुकानदारों की अतिक्रमण में बनाई गई पेढिय़ों को हटाने के साथ नियम विपरित बाजारों में खड़े वाहनों के खिलाफ लगातार चालानी कार्रवाई के निर्देश दिए। 

करोड़ों के बंगले और कार सडक़ पर
कलेक्टर सूर्यवंशी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि शहर के व्यस्तम बाजार घास बाजार, चौमुखीपुल सहित चांदनीचौक क्षेत्र में व्यापारियों ने करोड़ों की लागत से बंगले तो बना रखे हैं, लेकिन कारों का कारवां सडक़ों पर खड़ा कर यातायात में बाधा पहुंचा रहे हैं। इस संबंध में कलेक्टर ने मौके पर खड़े वाहनों की चालानी कार्रवाई के अलावा एडिशनल एसपी पाटीदार को निर्देशित किया कि वह नियमित उक्त स्थानों पर जांच करवाएं और सडक़ों पर यातायात में बाधा पहुंचाने वाले वाहनों की चालानी कार्रवाई शुरू करवाए। 

Aseem Raj Pandey
Aseem Raj Pandeyhttp://www.vandematramnews.com
वर्ष-2000 से निरतंर पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय। विगत 22 वर्षों में चौथा संसार, साभार दर्शन, दैनिक भास्कर, नईदुनिया (जागरण) सहित अन्य समाचार-पत्रों और पत्रिकाओं में विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया। पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रहते हुए वर्तमान में समाचार पोर्टल वंदेमातरम् न्यूज के प्रधान संपादक की भूमिका का निर्वहन। वर्ष-2009 में मध्यप्रदेश सरकार से जिलास्तरीय अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार के अलावा रतलाम प्रेस क्लब के सक्रिय सदस्य। UID : 8570-8956-6417 Contact : +91-8109473937 E-mail : asim_kimi@yahoo.com
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network