31.1 C
Ratlām
Saturday, March 2, 2024

एबीवीपी का विरोध : मेडिकल कॉलेज की फूड पॉइजनिंग सहित अन्य तमाम मुद्दों पर प्रभारी मंत्री से शिकायत, डीन के खिलाफ कार्रवाई की मांग

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम के शासकीय मेडिकल कॉलेज में फूड पॉइजनिंग सहित अन्य गड़बडिय़ों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) मुखर हो गई। मंगलवार को जिला प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया का सैलाना रोड पर काफिला रोक डीन डॉ. जितेंद्र गुप्ता के खिलाफ लिखित शिकायत करते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की। परिषद के विभाग संयोजक कृष्णा डिंडोर के नेतृत्व में तपती धूप में बड़ी संख्या में शामिल विद्यार्थियों ने नारेबाजी भी की। प्रभारी मंत्री भदौरिया ने शिकायत पढऩे के बाद मेडिकल कॉलेज की फूड पॉइजनिंग की गंभीरता पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिला प्रभारी मंत्री भदौरिया को शिकायत में बताया कि शासकीय मेडिकल कॉलेज में 11 मार्च 2022 को नियम विपरित रेलकर्मी दीपेश पाठक द्वारा संचालित मेस में दूषित भोजन से 40 स्टूडेंट गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। डीन डॉ. गुप्ता ने वरिष्ठ अधिकारियों को मामला संज्ञान में लाए बिना दिनभर घटना छिपाते रहे। फूड पाइजनिंग जैसे गंभीर मामले में डीन डॉ. गुप्ता ने रेलकर्मी दीपेश पाठक को गंभीर मामले में बचाने के लिए एमएलएसी नहीं कराई। डीन डॉ. गुप्ता ने रेलकर्मी पाठक को बचाने के लिए पुलिस सहित जिला खाद्य एवं सुरक्षा विभाग को भी सूचना नहीं देने का गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। इसके अलावा परिषद ने जिले के छात्रावासों की खराब स्थिति के बावजूद प्रशासन स्तर पर लापरवाही बरतने वाले अधीक्षकों को निलंबन की मांग की गई। परिषद ने कॉन्वेंट स्कूल में छात्रा आलिशान की मौत की जांच पर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की भी मांग की। परिषद की ओर से शासकीय आईटीआई के संंबंध में भी प्रभारी मंत्री भदौरिया को शिकायत के माध्यम से अवगत कराया।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network