23.2 C
Ratlām
Sunday, September 25, 2022

सुगम हो यातायात : निगम कमीश्नर और ट्रैफिक डीएसपी ने चिन्हित किए चौराहे, कुछ दिनों में बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था का दावा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम शहर में ट्रेफिक की बदहाली को लेकर आमजन परेशान है। रोजाना शहर के राम मंदिर, सैलाना बस स्टैंड, शहर सराय आदि स्थानों पर लम्बे-लम्बे जाम लगना आम बात हो गई है। सड़कों पर लगने वाले जाम व ट्रेफिक को व्यवस्थित बनाने के लिए गुरुवार रात निगम कमिश्नर अभिषेक गेहलोत व ट्रैफिक डीएसपी अनिल राय ने अमले के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। अधिकारी इस दौरान अमले के साथ सैलाना बस स्टैंड, राम मंदिर, शहर सराय आदि प्रमुख स्थानों पर पहुंचे

देखे वीडियो

निगम कमिश्नर अभिषेक गेहलोत ने बताया की प्रमुख चौराहों पर लगने वाले जाम से परेशानी आ रही है। राम मंदिर तिराहे पर कुछ दिनों में अवैध अतिक्रमण व पोल शिफ्टिंग करते हुए टर्न को चौड़ा किया जाएगा, जिससे जाम की स्थिति से निपटा जा सके। राम मंदिर से कस्तूरबा नगर मेन रोड़ फोरलेन के लिए प्रस्तावित है। जिसका कार्य भी कुछ दिनों में शुरू होगा। इसी के साथ सैलाना बस स्टैंड, शहर सराय आदि चौराहों पर भी योजना बनाकर ट्रेफिक सही किया जाएगा। डीएसपी अनिल राय ने बताया की राम मंदिर सहित अन्य चौराहे छोटे होने से ट्रैफिक की समस्या आती है। नागरिक ट्रैफिक नियमों का पालन करे, जिससे हम जो व्यवस्था बनाएं वो सही से चले और लोगो को परेशानी ना हो। जल्द ही सिग्नल की व्यवस्थाओं को भी शुरू किया जाएगा।

निर्माणाधीन ब्रिज बन रहे जाम का कारण
मौजूदा दौर में देखा जाए तो शहर के सागोद रोड़ और सुभाष नगर रेलवे फाटक पर ब्रिज का निर्माण होने से ट्रैफिक का लोड राम मंदिर पर आ गया है। दरअसल दोनों क्षेत्रों को शहर से जोड़ने वाला दूसरा रास्ता चेतक ब्रिज के पार है। जिससे राम मंदिर इस समय उम्मीद से ज्यादा लोड झेल रहा है, जो जाम का मुख्य कारण है। विशेषज्ञों की माने तो विभागों में आपसी तालमेल ना होने से मूलभूत सुविधाएं बिगड़ जाती है। इन दोनों ब्रिज को बनाने से पहले अधिकारी अगर ट्रैफिक की समस्या पर ध्यान देते तो दोनों का निर्माण एक समय पर शुरू नहीं करते। ऐसा ही काम सीवरेज में रोड़ खुदाई के दौरान भी हुआ। मगर फिर भी जिम्मेंदार अधिकारी इन छोटे और मुख्य कारणों को नजरअंदाज कर देते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News