25.1 C
Ratlām
Sunday, August 14, 2022

डकैती का षड्यंत्र : जावरा में पकड़ाए देवास के कंजर, पिस्तौैल के साथ कारतूस बरामद

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
रतलाम जिले के जावरा पुलिस ने डकैती का षड्यंत्र रचते कंजर गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। देवास जिले का यह गिरोह पेट्रोल पंप पर डकैती डालने और राहगीरों को लूटने की फिराक में थे। बिना नंबर प्लेट की कार लेकर अंधेरे में छुपे थे। पुलिस की गश्ती में धराएं आरोपियों के पास से पिस्टल सहित कारतूस भी बरामद किए गए।

बीती रात जावरा-नागदा रोड पर अंधेरे में कुछ युवकों की हरकत ठीक दिखाई नहीं देने पर मुखबिर ने जावरा औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस को सूचना की। मुखबिर की जानकारी पर कार्रवाई के लिए उपनिरीक्षक दिनेश राठौड़ जावरा-नागदा रोड बल लेकर पहुंचे। लालाखेड़ा फंटे के पहले पुलिस ने ललकारा तो चारों बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने लगे। अलग-अलग दिशाओं में खड़े पुलिस जवानों ने चारों बदमाशों को धरदबोचा।


उपनिरीक्षक राठौड़ ने बताया बदमाशों कि तलाशी के दौरान बारह बोर का एक देशी कट्टा, दो कारतूस, एक धारदार छुरा, लोहे की टॉमी, तीन लट्ठ, चार मोबाइल फोन के अलावा मौके से पुलिस को एक बिना नंबर की (आई-20) कार भी मिली। इसके अलावा साढ़े चार हजार रुपए, एक टॉर्च, दस-दस फीट की रस्सी के दो टुकड़े, अल्ट्राटेक कंपनी की पीले रंग की चिपकाने की टेप, पैंचकस, प्लायर, छैनी और हथौड़ा भी इनके पास से बरामद होने पर पुलिस को यकीन हो गया कि ये वाकई कोई गंभीर अपराध को अंजाम देने वाले थे।


जावरा पुलिस के मुताबिक प्रारंंभिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने जावरा-नागदा रोड पर लालाखेड़ा फंटे के पहले पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बनाना कबूला। शातिर गिरोह जावरा-नागदा रोड पर राहगीरों को लूटने की फिराक में भी था। पकड़ाए बदमाशों ने देवास जिले के टोंकखुर्द थाना क्षेत्र के चीड़ावद भेरवाखेड़ी गांव का रहवासी होना बताया है। पुलिस के मुताबिक पकड़ाए आरोपियों ने अपने नाम नाम विनोद कंजर (28), ईश्वर कंजर (40), अनिल कंजर (32) तथा हर्ष हाड़ा कंजर (20) बताया है। चारों के खिलाफ औद्योगिक क्षेत्र जावरा थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News