डीजल चोर गिरोह : ढाबा चलाने वाला 2 साल में बन गया पेट्रोल पम्प का मालिक, मास्टर माइंड विजय पम्प की आड़ में बेख़ौफ बेचता चोरी का माल, गिरोह के 2 और आरोपी गिरफ्तार

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
इंडियन ऑइल के बांगरोद स्थित डिपो के मालगाड़ी वैगन और टैंकरों से डीजल-पेट्रोल चुराने वाले गिरोह का मास्टर माइंड विजय पिता रमेशचंद्र कंडोर निवासी कलोरीकलां (थाना नामली) अवैध धंधे में पेट्रोल-पम्प का मालिक बन गया। बांगरोद स्थित भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के पेट्रोल-पम्प का मालिक विजय कंडोर दो वर्ष पूर्व उस जगह ढाबा संचालित करता था। ढाबे की आड़ के बाद मास्टर माइंड विजय कंडोर पम्प की आड़ में चोरी का डीजल-पेट्रोल बेख़ौफ अन्य पम्पों पर सप्लाई कर अर्से से अवैध कमाई में लिप्त है। तेल के इस काले खेल पर से पर्दा उठने के बाद जिला-पुलिस प्रशासन के अलावा भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड प्रबंधन सवालातों के घेरे में है। आरपीएफ (रेलवे सुरक्षा बल) ने डीजल चोर गिरोह में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया।

बता दें कि 28-29 अगस्त की रात इंडियन ऑइल के बांगरोद स्थित डिपो से मालगाड़ी के वैगन डीजल से सागर जिले के लिए भरे थे। जैसे ही मालगाड़ी डिपो से मैन लाइन पर पहुंची। इंतजार में बैठी चोर गैंग वैगन पर चढ़ पाइप डाल डीजल कैनों में भरने लगे। सूचना पर आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने सिविल ड्रेस और सामान्य वाहन से मौके पर टीम भेजी। इसके पूर्व ही चोर गिरोह को भनक लग गई थी और वह सामान छोड़कर भाग गए थे। मौके से डीजल भरी 107 कैन रेलवे सुरक्षाबल ने जब्त कर गैंग की तलाश शुरू की। जांच पर आरपीएफ ने शुरुआत में मास्टर माइंड विजय कंडोर सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर मांगलिया (इंदौर) निवासी मुकेश परमार सहित 5 आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से दबोचा।

रेलवे परिसर में डीजल चोरी के मामले में आरपीएफ ने 2 अन्य आरोपी अर्जुन पिता लक्ष्मीनारायण ढोलिया (31) निवासी मांगलिया (इंदौर) एवं मनोज पिता मनोहर परमार (29) निवासी ब्राह्मण पिपलिया, इंदौर को गिरफ्तार किया। इन्हें मिलकर अब तक कुल 16 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सभी आरोपियों के खिलाफ रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज है।

Author

Related articles

दो माह बाद भी पिता मौत के कारणों से अंजान : मजिस्ट्रियल जांच पूरी, परिजन काट रहे अफसरों के चक्कर

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।दो माह पूर्व छात्रावास की दो छात्राओं की मौत की भले ही मजिस्ट्रियल जांच पूरी हो...

यह अंदर की बात है! “नट्टू काका” की जादूगरी से सुर्खियों में नगर सरकार, ऐसी भी वर्दी कुछ नहीं तो 50-50 रुपए से चला...

असीम राज पांडेय, केके शर्मा, जयदीप गुर्जररतलाम। नई नवेली नगर सरकार में इन दिनों "नट्टू काका" खासे सुर्खियों...

खूनी संघर्ष में युवक की हत्या: सोशल मीडिया पर कमेंट्स बना विवाद का कारण,  मृतक के शव का आज होगा पोस्टमार्टम

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जिला मुख्यालय के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शिवगढ़ में सोशल मीडिया पर कमेंट्स को लेकर दो पक्षों...

स्पेशल चैकिंग अभियान : बगैर टिकट रेल यात्रा अब पड़ेगी महंगी, पहले दिन रेलवे ने 197 यात्रियों से वसूले 70 हजार से अधिक

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम रेल मंडल के वाणिज्‍य विभाग की स्पेशल चैकिंग से बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों...
error: Content is protected by VandeMatram News