आंखों देखी LIVE : रतलाम के जवाहर नगर रहवासी क्षेत्र में आग, हो सकता था बड़ा हादसा

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम के जवाहर नगर में शुक्रवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब एक मकान में रखी गैस की टंकी में आग लग गई। मकान में और भी गैस की टंकिया रखी थी, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। जवाहर नगर बी कॉलोनी में शंकर लाल बद्रीलाल व्यास का तीन मंजिला मकान है। जो रसोई बनाने का काम करते है। भोजन बनाने का ठेका लेकर मकान के ग्राउंड फ्लोर पर रसोई बनाई जाती है। शुक्रवार सुबह भी दो कारीगर काम कर रहे थे, तभी अचानक से गैस की टंकी के गिरने की आवाज आई और गैस लीकेज होते ही गैस की टंकी ने आग पकड़ी ली। जैसे ही आसपास के रहवासियों को इसकी जानकारी लगी तो हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड के आने तक क्षेत्र रहवासी शिव व्यास ने हिम्मत दिखाते हुई आग लगी गैस की टंकी को गीले बरदान के जरिये घर से बाहर निकाला। तभी फायर ब्रिगेड पहुंची। लेकिन पानी से गैस की टंकी में लगी आग नहीं बुझ पाई। निगम कर्मी ने फायर एग्जिट से आग पर काबू पाया। आग के कारण घर के अंदर सामान व बिजली के तार भी जल जले है।
किरायदार भी मकान के अंदर थे
जिस समय आग लगी उस समय घर के पहली व दूसरी मंजिल पर किरायदार भी थे। जिनमें घर की महिलाएं शामिल थी। आग पर काबू पाने के बाद वह ऊपर से नीचे बाहर आ पाए। इस दौरान वह भी घबरा गए।

पानी से सिलेंडर की आग नही बुझी तो रहवासी शिव व्यास ने हिम्मत दिखाते हुए सिलेंडर को सीधा किया, तब फायर कर्मचारी ने फायर एग्जिट फोम से आग बुझाई
- Advertisement -

जनहानि नही हुई
आग के कारण कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन क्षेत्रवसियो ने इस पर आपत्ति ली है कि यहां से इसे हटाया जाए। मकान मालिक द्वारा भोजन बनाने का ठेका लिया जाता है और मकान के अंदर नीचे खाना बनाया जाता है। जब आग लगी तब भी 8 से 10 गैस सिलेंडर रखे हुए थे। मकान मालिक के पुत्र दिनेश व्यास ने निगम टीम व मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को बताया कि गैस लीकेज होने आग लगी है। मौके से पुलिसकर्मी मकान मालिक को थाने पर आकर बोल कर चले गए। आग पर काबू पाने के बाद मकान मालिक ने घर से गैस की टंकिया व अन्य सामान खाली कर दिया।

आगजनी का LIVE वीडियो
- Advertisement -

Related articles

ऐसी लापरवाही : पूरे वर्ष काम नहीं किया, बैठक से भी नदारत सचिव हो गया सस्पेंड

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े ने जनपद पंचायत सैलाना की ग्राम पंचायत कुआझागर के सचिव...

सेवा का सम्मान : महेंद्र गादिया जैन विभूति की उपाधि से सम्मानित, जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन ने दिया सम्मान

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन द्वारा सकल जैन श्री संघ, जैन हेल्पलाइन व सोशल ग्रुप रतलाम...

मुख्यमंत्री का माना आभार : पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने नजूल एनओसी की अनिवार्यता समाप्त करने के निर्णय का किया स्वागत, विभाजित प्लाट मामले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।नए साल से बिल्डिंग परमिशन के लिए लगने वाली नजूल एनओसी की अनिवार्यता को समाप्त करने...

चौथी बार सड़क पर उतरे कलेक्टर : भाजपा नेता की भी नहीं चली, रेलवे की सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाने के लिए आगे आए...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर अतिक्रमण मुहिम लगातार जारी है। सोमवार को अतिक्रमण मुहिम...
error: Content is protected by VandeMatram News