24.7 C
Ratlām
Tuesday, July 23, 2024

आंखों देखी LIVE : रतलाम के जवाहर नगर रहवासी क्षेत्र में आग, हो सकता था बड़ा हादसा

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
रतलाम के जवाहर नगर में शुक्रवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब एक मकान में रखी गैस की टंकी में आग लग गई। मकान में और भी गैस की टंकिया रखी थी, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। जवाहर नगर बी कॉलोनी में शंकर लाल बद्रीलाल व्यास का तीन मंजिला मकान है। जो रसोई बनाने का काम करते है। भोजन बनाने का ठेका लेकर मकान के ग्राउंड फ्लोर पर रसोई बनाई जाती है। शुक्रवार सुबह भी दो कारीगर काम कर रहे थे, तभी अचानक से गैस की टंकी के गिरने की आवाज आई और गैस लीकेज होते ही गैस की टंकी ने आग पकड़ी ली। जैसे ही आसपास के रहवासियों को इसकी जानकारी लगी तो हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड के आने तक क्षेत्र रहवासी शिव व्यास ने हिम्मत दिखाते हुई आग लगी गैस की टंकी को गीले बरदान के जरिये घर से बाहर निकाला। तभी फायर ब्रिगेड पहुंची। लेकिन पानी से गैस की टंकी में लगी आग नहीं बुझ पाई। निगम कर्मी ने फायर एग्जिट से आग पर काबू पाया। आग के कारण घर के अंदर सामान व बिजली के तार भी जल जले है।
किरायदार भी मकान के अंदर थे
जिस समय आग लगी उस समय घर के पहली व दूसरी मंजिल पर किरायदार भी थे। जिनमें घर की महिलाएं शामिल थी। आग पर काबू पाने के बाद वह ऊपर से नीचे बाहर आ पाए। इस दौरान वह भी घबरा गए।

IMG 20220211 WA0021
पानी से सिलेंडर की आग नही बुझी तो रहवासी शिव व्यास ने हिम्मत दिखाते हुए सिलेंडर को सीधा किया, तब फायर कर्मचारी ने फायर एग्जिट फोम से आग बुझाई

जनहानि नही हुई
आग के कारण कोई जनहानि नहीं हुई। लेकिन क्षेत्रवसियो ने इस पर आपत्ति ली है कि यहां से इसे हटाया जाए। मकान मालिक द्वारा भोजन बनाने का ठेका लिया जाता है और मकान के अंदर नीचे खाना बनाया जाता है। जब आग लगी तब भी 8 से 10 गैस सिलेंडर रखे हुए थे। मकान मालिक के पुत्र दिनेश व्यास ने निगम टीम व मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को बताया कि गैस लीकेज होने आग लगी है। मौके से पुलिसकर्मी मकान मालिक को थाने पर आकर बोल कर चले गए। आग पर काबू पाने के बाद मकान मालिक ने घर से गैस की टंकिया व अन्य सामान खाली कर दिया।

आगजनी का LIVE वीडियो
Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Copyright Content by VM Media Network