शुभ संकेत : जुलाई अंत तक झील रेन वियर को मिलेगी भूमि, होगा 250 करोड़ का निवेश, विधायक काश्यप से कंपनी के महाप्रबंधक ने की चर्चा

- Advertisement -

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।
8 लेन एक्सप्रेस हाई-वे के समीप रतलाम में विकसित होने वाले विशेष निवेश क्षेत्र के प्रति निवेशक आकर्षित हो रहे है। रेनकोट एवं ठण्ड के कपड़ों का प्रतिष्ठित ब्रांड झील रेन वियर रतलाम को विशेष निवेश क्षेत्र में 250 करोड़ रूपए का निवेश करने हेतु मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम से 50 हेक्टर भूमि आवंटित कराने की प्रक्रिया जारी है। कंपनी के महाप्रबंधक चिराग त्रिवेणी एवं प्रकाश सोनी ने रतलाम आकर विधायक चेतन्य काश्यप से भूमि आवंटन प्रक्रिया एवं प्रारंभिक उत्पादन हेतु वैकल्पिक स्थान उपलब्ध कराने के संबंध में चर्चा की।
श्री काश्यप ने उन्हें आश्वस्त किया कि आचार संहिता लागू होने से भूमि आवंटन की प्रक्रिया जुलाई अंत तक पूर्ण होगी। प्रारंभिक उत्पादन हेतु स्थान उपलब्ध कराने में पूरा सहयोग देंगे। इसके लिए 3-4 स्थान चिन्हित भी कर लिए गए है, ताकि रतलाम में जल्द से जल्द कंपनी अपना कार्य आरंभ कर सके।
6 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार
झील रेन वियर के चिराग त्रिवेदी ने बताया कंपनी विभिन्न चरणों में 250 करोड़ रूपए का निवेश करेगी। प्रथम चरण में 100 करोड़ रूपए का निवेश होगा। इससे 6 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। कंपनी अपनी इकाई में उत्पादन आरंभ करने से पूर्व स्थानीय लोगों को 3 माह का प्रशिक्षण देगी। जिसके तहत रेनकोट एवं ठण्ड से संबंधित कपड़ों को सीलने तथा वेल्डिंग संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा। कंपनी की वर्तमान में महाराष्ट्र भिवण्डी, वसई एवं डुंगरपुर में इकाईयां संचालित हो रही है।
स्थानीय लोगों को करेंगे प्रशिक्षित
कंपनी रतलाम में अपनी इकाई स्थापित करने से पूर्व स्थानीय लोगों को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से प्रारंभिक उत्पादन करना चाहती है। इस हेतु 30-40 हजार वर्गफीट क्षेत्र के बने हुए शेड की आवश्यकता है। विधायक काश्यप ने शेड उपलब्ध कराने के साथ-साथ कंपनी को भूमि आवंटन सहित अन्य कार्यों में पूरी मदद देने का आश्वासन दिया।

- Advertisement -

Related articles

ऐसी लापरवाही : पूरे वर्ष काम नहीं किया, बैठक से भी नदारत सचिव हो गया सस्पेंड

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े ने जनपद पंचायत सैलाना की ग्राम पंचायत कुआझागर के सचिव...

सेवा का सम्मान : महेंद्र गादिया जैन विभूति की उपाधि से सम्मानित, जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन ने दिया सम्मान

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन द्वारा सकल जैन श्री संघ, जैन हेल्पलाइन व सोशल ग्रुप रतलाम...

मुख्यमंत्री का माना आभार : पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने नजूल एनओसी की अनिवार्यता समाप्त करने के निर्णय का किया स्वागत, विभाजित प्लाट मामले...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।नए साल से बिल्डिंग परमिशन के लिए लगने वाली नजूल एनओसी की अनिवार्यता को समाप्त करने...

चौथी बार सड़क पर उतरे कलेक्टर : भाजपा नेता की भी नहीं चली, रेलवे की सीमा पर अतिक्रमण नहीं हटाने के लिए आगे आए...

रतलाम, वंदेमातरम् न्यूज।रतलाम शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर अतिक्रमण मुहिम लगातार जारी है। सोमवार को अतिक्रमण मुहिम...
error: Content is protected by VandeMatram News