23.5 C
Ratlām
Saturday, August 13, 2022

हरियाली महोत्सव : 1001 पौधे लगाकर जीवित रखने का लिया रोटरी ने संकल्प, जवाहरनगर से हुई शुरुआत

रतलाम, वन्देमातरम् न्यूज।
सावन की रिमझिम फुआर के बीच रोटरी क्लब रतलाम सेंट्रल की ओर से हरियाली महोत्सव की शुरुआत हो चुकी है। इस वर्ष क्लब द्वारा 1001 पौधे लगाकर उन्हें जीवित रखने का संकल्प लिया गया है। इसी तारतम्य में जवाहरनगर बीमा हॉस्पिटल परिसर में कार्यक्रम आयोजित हुआ।

कार्यक्रम में नवनिर्वाचित महापौर प्रहलाद पटेल मुख्य रूप से मौजूद थे। विशेष अतिथि बतौर रोटरी मंडलाध्यक्ष जिनेन्द्र जैन, वरिष्ठ पार्षद भगतसिंह भदौरिया, समाजसेवी मुकेश मीणा एवं क्रीड़ा भारती सचिव अनुज शर्मा थे। क्लब अध्यक्ष मुकेश शुक्ला ने क्लब की ओर से आयोजित हरियाली महोत्सव की रुपरेखा पर प्रकाश डाला।

मुख्यअतिथि पटेल ने सम्बोधित करते हुए कहा की रोटरी द्वारा चलाया जा रहा अभियान सराहनीय है। भविष्य मे नगर निगम द्वारा भी “ग्रीन-रतलाम क्लीन-रतलाम” हमारा उद्देश्य रहेगा और सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी उसमें सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष जैन ने कहा कि रतलाम शाखा से इस ड्रीम प्रोजेक्ट की शुरुआत करते हुए मुझे हर्ष है। इस प्रोजेक्ट को प्रकल्प के माध्यम से हम शहर के चिन्हित स्थानों पर औषधि और फलदार पौधे लगाकर बड़ा करेंगे। प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत अभय मेहता, यशवंत पावेचा, मनोहर जैन, अशोक डांगी, अखिलेश गुप्ता, जनशक्ति के महेश खण्डेलवाल ने एलोविरा के पौधों को भेंट कर किया। इस अवसर पर सहायक मंडलाध्यक्ष रमेश पीपाड़ा द्वारा भविष्य में रोटरी क्लब द्वारा किए जाने वाले प्रकल्पों के बारे में विस्तार से बताया। आभार शाखा सचिव अश्विनी शर्मा ने माना।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

Latest Articles

error: Content is protected by VandeMatram News